• Fri. Oct 18th, 2024

    Amazon यूजर्स की निजी जानकारियां हुई लीक, कंपनी ने बताई ये वजह

    Byadmin

    Nov 22, 2018 amazon

    Amazon के कस्टमर केयर द्वारा भेजे गए इस ई-मेल में साफ किया गया है कि किसी तकनीकी खामी की वजह से यूजर्स के ई-मेल अड्रेस और निजी जानकारी लीक हुई हैं

    नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon के कुछ ग्राहकों की जानकारियां ऑनलाइन लीक हो गई है। Amazon ने अपने ग्राहकों को इस बात की जानकारी ई-मेल के जरिए दी है। हालांकि, Amazon के कस्टमर केयर द्वारा भेजे गए इस ई-मेल में साफ किया गया है कि किसी तकनीकी खामी की वजह से यूजर्स के ई-मेल अड्रेस और निजी जानकारी लीक हुई हैं। यह अभी तक साफ नहीं हुआ है कि इस तकनीकी खामी की वजह से कितने यूजर्स की जानकारियां लीक हुई हैं।

    जैसे ही यूजर्स के पास कंपनी की तरफ से जानकारी लीक होने का ई-मेल आया वैसे ही यूजर्स ने अमेजन के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर भड़क गए। यूजर्स ने Amazon से ट्विटर के जरिए सवाल पूछते हुए कहा कि, कंपनी की तरफ से आए ई-मेल में कुछ भी साफ नहीं किया गया है। आपको बता दें कि Amazon की इस तकनीकी खामी की वजह से किसी एक देश के ही ग्राहकों की जानकारियां नहीं लीक हुई हैं। अमेरिका, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड समेत पूरे विश्व के कई यूजर्स इस तकनीकी दिक्कत की वजह से प्रभावित हुए हैं।

    अमेजन के कस्टमर केयर से आए ई-मेल में यह कहा गया कि, हम आपको इस वजह से संपर्क कर रहे हैं कि वेबसाइट पर किसी तकनीकी दिक्कत की वजह से आपका ई-मेल अड्रेस रिवील हो गया है। इस परेशानी को अब फिक्स कर लिया गया है। यह आपको अपने अकाउंट का पासवर्ड बदलने की कोई जरूरत नहीं है और न ही कोई और बदलाव करना है।

    अमेजन के मुताबिक इस तकनीकी गड़बड़ी की वजह से कितने यूजर्स का डाटा प्रभावित हुआ है इसके बारे में फिलहाल किसी तरह की जानकारी उपलब्ध नहीं है। अगर किसी ग्राहक के पास इस तरह का ई-मेल नहीं आया है तो उनका डाटा एक्सपोज नहीं हुआ है।

    Share With Your Friends If you Loved it!

    By admin

    Administrator

    Comments are closed.