• Sat. Oct 5th, 2024

    भारत की सबसे महंगी फिल्म ने रिलीज़ से पहले ही कमा लिए इतने करोड़

    Byadmin

    Nov 26, 2018 Bollywood, movie

    मुंबई। भारतीय सिनेमा की सबसे अधिक लागत वाली फिल्म का रिकॉर्ड बनाने वाली रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 को लेकर लोगों में उत्सुकता बढ़ती जा रही है। और इस फिल्म को लेकर ऐसी ऐसी ख़बरें सामने आ रही हैं कि आपका मुंह खुला का खुला रह जाएगा।ख़बर है कि फिल्म को 29 नवंबर की रिलीज़ से पहले ही करीब 370 करोड़ रूपये की आमदनी हो गई है l

     

    फिल्म 2.0 के तमिलनाडु और ओवरसीज़ राइट्स अभी तक नहीं बेचे गए हैं l यहाँ सेल्फ डिस्ट्रीब्यूशन मॉडल के तहत फिल्म रिलीज़ की जायेगी ताकि मुनाफ़ा बड़ा हो l

    शंकर के निर्देशन में बनी रही रोबोट/इंथिरन का ये सीक्वल पिछले दो साल साल से चर्चा में है। जिस इंटरनेशनल स्टैण्डर्ड का वीएफएक्स इस्तेमाल किया जा रहा है, सिर्फ उसी पर करीब 75 मिलियन डॉलर का खर्च आया है। जानकारी के मुताबिक फिल्म की कुल लागत अब 560 करोड़ रूपये तक पहुंच गई है। अपने बजट के कारण फिल्म 2.0 भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म बन चुकी है। फिल्म को तमिल और हिंदी में रिलीज़ किया जाएगा और उसके बाद दस भाषाओं में भी ये फिल्म डब होगी। हिंदी 2.0 को करण जौहर और अनिल थडानी (रवीना टंडन के पति) की कंपनी रिलीज़ करेगी।

     

    फिल्म 2.0 को तैयार करने और उसे भव्यता देने के लिए दुनियाभर में करीब 3000 टेक्नीशियन ने दिन रात की मेहनत की है। फिल्म के पोस्टर से लेकर टीज़र को ऐसा बनाने का दावा किया गया है, जो अब तक न देखा गया हो। भारी-भरकम स्पेशल इफ़ेक्ट्स के कारण करीब 10 महीने लेट हो गई ये फिल्म 29 नवंबर को रिलीज़ हो रही है।

    फिल्म में रजनीकांत अपने पुराने वाले रोल में हैं जबकि अक्षय कुमार बड़े ही विचित्र गेट अप में विलेन का रोल निभाएंगे। साल 2010 में आई फिल्म रोबोट में ऐश्वर्या राय बच्चन थीं तो इस बार एमी जैक्सन फीमेल लीड में हैं। इस फिल्म के वीएफएक्स का काम एक अमेरिकी डिजिटल कंपनी को सौंपा गया था। कंपनी इससे पहले अपना काम पूरा कर पाती, उसकी माली हालत ख़राब हो गई और कंपनी ने ख़ुद को दिवालिया घोषित कर दिया। इस कारण 2.0 के निर्माता को 3डी और बाकी इफेक्ट्स का काम फिर से करवाना पड़ा।

    Share With Your Friends If you Loved it!

    By admin

    Administrator

    Comments are closed.