• Fri. Sep 20th, 2024

    Ind vs Eng T20: सबसे बड़ी चुनौती टीम का चयन, टीम इंडिया चौथे टी20 मैच में इंग्लैंड के खिलाफ

    टीम इंडिया जब इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर चौथा टी20 मुकाबला खेलने उतरेगी तो उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती खुद के टीम का चयन ही होगा। भारतीय टीम पिछले तीन मैचों से प्लेइंग इलेवन में लगातार बदलाव कर रही है और नतीजा सबके सामने है तो वहीं इंग्लैंड की टीम एक पैटर्न पर चल रही है और वो एकाधा बदलाव कर रही है। 

    टेस्ट सीरीज के दौरान इंग्लैंड की टीम ने जिस तरह की गलतियां की थी भारतीय टीम अब वही चीजें टी20 सीरीज के दौरान करती नजर आ रही है। इसकी वजह से खिलाड़ियों में भय का माहौल है साथ ही टीम से कभी भी बाहर किए जाने का डर उन्हें सताता रहता है जिसकी वजह से वो अपना बेस्ट नहीं दे पा रहे हैं।

    वैसे चौथा टेस्ट मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम है क्योंकि इस मैच में मिली हार के बाद वो सीरीज गंवा बैठेंगे तो वहीं अगर भारत ये मैच जीत जाता है तो सीरीज में बना रह सकता है। 

    चौथे मैच में जीत के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन का चयन काफी अहम होगा। अब इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया किस बदले हुए प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती है इसके बारे में पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने बताया।

    आकाश चोपड़ा के मुताबिक चौथे मैच के लिए टीम इंडिया में सिर्फ एक ही बदलाव देखने को मिल सकता है। उन्होंने बताया कि, इस मुकाबले में शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी या फिर दीपक चाहर को जगह मिल सकती है। 

    वहीं उन्होंने मैच के रिजल्ट में टॉस की भी अहम भूमिका की बात कही। उन्होंने कहा कि, अगर टीम टॉस जीत जाती है तो मैच जीतने में ज्यादा मुश्किल नहीं होगी, लेकिन अगर टीम टॉस हार जाती है तो फिर भारतीय बल्लेबाजों को संभलकर शुरुआत करनी होगी। 

    Share With Your Friends If you Loved it!