• Fri. Sep 20th, 2024

    हिजाब विवाद को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिशें चल रही हैं। यह बात सामने आई कुंडापुरा में चल रहे स्टूडेंट्स के विरोध प्रदर्शन के दौरान, जहां मुस्लिम समुदाय के दो लोगों को पुलिस ने घातक हथियारों के साथ गिरफ्तार किया जबकि 3 लोग बचकर भाग निकले। पकड़े गए लोगों की पहचान अब्दुल मजीद और रजब के रूप में हुई है।

    उडुपी के एडीशनल SP एसटी सिद्दालिंगप्पा के मुताबिक पकड़े गए दोनों आरोपी लोकल नहीं हैं। वे पास के गंगोली गांव के हैं। उनका छात्र आंदोलन से कोई लेना-देना नहीं है। उन पर पहले से ही हत्या के प्रयास, दंगा करने जैसे कई अपराध दर्ज हैं।

    पीयू कॉलेज ने कैम्पस में हिजाब पहनने सशर्त परमिशन दी
    विवाद को बढ़ता हुआ देखकर कर्नाटक के विजयपुरा के दो कॉलेज (शांतेश्वरा पीयू और जीआरबी कॉलेज) में दो दिन की छुट्टी कर दी गई है। जबकि उडुपी के कॉलेज में एंट्री दे दी गई है। उधर दूसरी तरफ कुंडापुरा के सरकारी पीयू कॉलेज ने कैम्पस में सोमवार को मुस्लिम छात्राओं को हिजाब पहनकर आने की अनुमति दे दी है। साथ ही यह नियम भी लागू किया कि वे अलग क्लास में बैठेंगी। ये छात्राएं गेट के बाहर रोज कॉलेज शुरू होने से लेकर खत्म होने तक प्रदर्शन कर रही थीं।

    वाइस प्रिंसिपल कोर्ट के फैसले का इंतजार करने कहा
    वहीं कुंडापुरा के ही कलवराज वरदराज एम शेट्‌टी गवर्नमेंट फर्स्ट ग्रेड कॉलेज ने हिजाब पहनकर आईं स्टूडेंट्स को घर वापस भेज दिया। वाइस प्रिंसिपल उषा देवी ने बताया कि हमने उन्हें बिना हिजाब के क्लास में जाने की सलाह दी थी, जिसे उन्होंने खारिज कर दिया। इसलिए हमने उन्हें कोर्ट के फैसले का इंतजार करने का कहा है। कर्नाटक हाईकोर्ट 8 फरवरी को इस मामले की सुनवाई करेगा।

    Share With Your Friends If you Loved it!