• Thu. Sep 19th, 2024

    उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की हत्या में दो गिरफ्तार

    राजस्थान के उदयपुर में नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट करने वाले टेलर कन्हैया लाल साहू की मंगलवार को दिनदहाड़े हत्या कर दी गई. हमलावरों ने भीड़ भरे बाजार में उसकी दुकान में घुसकर उस पर चाकुओं से हमला किया. बताया जाता है कि एक हमलावर ने उस पर हमला किया और दूसरे ने इसका वीडियो बनाया.

    घटना को लेकर कुछ वीडियो भी वायरल हुए हैं. हालांकि पुलिस ने लोगों से किसी भी तरह की अफवाहों से बचने को कहा है. उदयपुर में तनाव को देखते हुए इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है. 600 अतिरिक्त पुलिसकर्मी वहां भेजे गए हैं. देर शाम दो संदिग्धों को राजसमंद से गिरफ्तार कर लिया गया है.गिरफ्तार आरोपी गौस मोहम्मद पुत्र रफीक मोहम्मद और रियाज़ पुत्र अब्दुल जब्बार हैं. दोनों उदयपुर के सूरजपोल क्षेत्र के निवासी हैं.

    सूत्रों के अनुसार, इसे आतंकी घटना मानकर जांच को आगे बढ़ाया जाएगा. वहीं उदयपुर  घटना की जांच के लिए SIT का किया गठन, जिसमें एसओजी एडीजी अशोक राठौड़, एटीएस आईजी प्रफुल्ल कुमार एवं एक एसपी और एडिशनल एसपी होंगे.

    खबरों के मुताबिक, उदयपुर ही नहीं, पूरे राजस्थान में इंटरनेट सस्पेंड कर दिया गया है. इससे पहले उदयपुर और आसपास के इलाकों में ही इंटरनेट निलंबित किया गया था. जबकि 600 के करीब अतिरिक्त पुलिसकर्मी उदयपुर भेजे गए हैं. सीएम अशोक गहलोत ने लोगों से शांति की अपील की. कहा जा रहा है कि टेलर ने नुपुर शर्मा के समर्थन में एक सोशल मीडिया पोस्ट किया था. इसके बाद उसकी सरेआम हत्या कर दी गई.

    सीएम गहलोत

    सीएम गहलोत ने कहा है कि यह बेहद वीभत्स घटना हैऔर इस घटना के दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगी. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. विपक्ष के नेता गुलाब चंद्र कटारिया ने भी कहा है कि उनकी मुख्यमंत्री से हेलीकॉप्टर में बात हुई है. यह अत्यंत निंदनीय घटना है. आरोपियों का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो घटना के बारे में बात कर रहे हैं.

    Share With Your Friends If you Loved it!