• Fri. Sep 20th, 2024

    विशाखापत्तनम के पास परिधान SEZ में 50 से अधिक महिला कर्मचारी बीमार पड़ गईं

    Representational image.

    यहां के पास अच्युतापुरम में ब्रैंडिक्स स्पेशल इकोनॉमिक जोन में एक परिधान निर्माण इकाई की 50 से अधिक महिला कर्मचारी मंगलवार को एक रहस्यमय गैस रिसाव के कारण बीमार पड़ गईं, जो दो महीने में इस तरह की दूसरी घटना है। हालाँकि, बीमारी का वास्तविक कारण तुरंत स्थापित नहीं किया गया था क्योंकि चिकित्सा परीक्षण किया जा रहा था।पलिस सूत्रों ने कहा कि कुछ श्रमिकों को एसईजेड के चिकित्सा केंद्र में प्राथमिक उपचार दिया गया, जबकि कुछ को नजदीकी अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया। बमार पड़ने वाले कुछ श्रमिकों के गर्भवती होने की बात कही गई।

    3 जून को भी इसी तरह की घटना उसी स्थान पर हुई थी जहां 200 से अधिक महिला कार्यकर्ता आंखों में जलन, मतली और उल्टी की शिकायत के बाद बेहोश हो गई थीं। तब यह संदेह हुआ कि पास की पोरस लैबोरेटरीज इकाई से अमोनिया गैस का रिसाव हुआ। हैदराबाद में भारतीय रासायनिक प्रौद्योगिकी संस्थान के विशेषज्ञों की एक टीम ने प्रयोगशाला का दौरा किया और रिसाव का कारण निर्धारित करने के लिए परीक्षण किया, जबकि एपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने प्रयोगशाला को बंद करने का आदेश दिया दुर्घटना के बाद कुछ दिनों के लिए पोरस लैब को बंद कर दिया गया था लेकिन जल्द ही गतिविधियों को फिर से शुरू कर दिया गया।

    इस पृष्ठभूमि में, ताजा घटना घटी, जिससे सेज में कामगारों में दहशत फैल गई। मंगलवार को भी महिला कर्मियों को जी मिचलाना और उल्टी हुई।

    Share With Your Friends If you Loved it!