• Sat. Oct 5th, 2024

    Prosus ने BillDesk के अधिग्रहण का प्लान रद्द किया, अब PayU 4.7 अरब डॉलर में BillDesk को नहीं खरीदेगी

    प्रोसस एनवी, जो पेयू का मालिक है और दक्षिण अफ्रीकी बहुराष्ट्रीय नैस्पर की वैश्विक निवेश शाखा है, ने सोमवार को कहा कि उसने भारतीय भुगतान फर्म बिलडेस्क का अधिग्रहण करने के लिए $ 4.7 बिलियन (लगभग 38,400 करोड़ रुपये) का सौदा समाप्त कर दिया है। फर्म ने कहा कि मिसाल के तौर पर कुछ शर्तों को पूरा नहीं किया गया।

    Prosus ने अगस्त 2021 में अपने पेमेंट गेटवे PayU की छत्रछाया में भारत के फिनटेक क्षेत्र में अपने पदचिह्न का विस्तार करने के लिए बिलडेस्क के अधिग्रहण की घोषणा की थी। लेन-देन का समापन भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के अनुमोदन सहित विभिन्न शर्तों की पूर्ति के अधीन था।

    प्रोसस ने एक बयान में कहा कि पेयू ने 5 सितंबर, 2022 को सीसीआई की मंजूरी हासिल की, “कुछ शर्तों को 30 सितंबर, 2022 तक पूरा नहीं किया गया था, लंबी स्टॉप डेट और समझौता अपनी शर्तों के अनुसार स्वचालित रूप से समाप्त हो गया है और तदनुसार, प्रस्तावित लेनदेन को लागू नहीं किया जाएगा।”

    प्रोसस भारत में एक दीर्घकालिक निवेशक और ऑपरेटर रहा है, 2005 से भारतीय प्रौद्योगिकी कंपनियों में करीब 6 अरब डॉलर का निवेश कर रहा है। “प्रोसस भारतीय बाजार के लिए प्रतिबद्ध है और इस क्षेत्र के भीतर अपने मौजूदा व्यवसायों को बढ़ा रहा है।”

    Share With Your Friends If you Loved it!