• Sat. Oct 5th, 2024

    पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने कहा,रेड-बॉल और व्हाइट-बॉल क्रिकेट में अलग-अलग टीमें बनाना अच्छा होगा

    भारत के पूर्व कप्तान और मुख्य कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) का मानना है कि रेड-बॉल और व्हाइट-बॉल क्रिकेट में अलग-अलग टीमों का निर्माण करना इंटरनेशनल क्रिकेट में सभी टीमों के लिए आगे बढ़ने का रास्ता है। व्हाइट-बॉल क्रिकेट में इंग्लैंड की जबरदस्त सफलता और उन्हें वनडे विश्व कप 2019 विजेता और साथ ही 2022 टी20 विश्व कप के चैंपियन बनने के लिए लाल गेंद और सफेद गेंद वाले क्रिकेट मैचों के लिए अलग-अलग टीमों वाली टीमों के लिए बहस फिर से शुरू हो गई है।

    उन्होंने कहा, निश्चित रूप से, आपको अलग टीमों की आवश्यकता है। आपको निश्चित रूप से, टी20 विशेषज्ञों की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि इस अंग्रेजी टीम ने जो दिखाया है और यहां तक कि आखिरी (टी 20) विश्व कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने दिखाया है कि आपको बहुत सारे ऑलराउंडरों की आवश्यकता है।”

    उन्होंने आगे कहा, “आज लियाम लिविंगस्टोन नंबर 7 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। किसी अन्य टीम के पास लिविंगस्टोन की गुणवत्ता का नंबर 7 नहीं है। मार्कस स्टोइनिस नंबर 6 (ऑस्ट्रेलिया के लिए) पर खेलते हैं। इस तरह की टीम आपको बनानी होगी। यह कुछ ऐसा है जिसमें आपको देखने की आवश्यकता है।”

    कुंबले ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, “मैं वास्तव में सुनिश्चित नहीं हूं कि आपको एक अलग कप्तान या एक अलग कोच की जरूरत है। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस टीम को चुनने जा रहे हैं और फिर चुनने के लिए आप किस तरह का सिस्टम बनाते है।”

    Share With Your Friends If you Loved it!