• Sat. Oct 5th, 2024

    WhatsApp India Chief और Facebook Public Policy Head ने छोड़ी कंपनी, अभिजीत बोस ने छंटनी से पहले ही दिया था इस्तीफा

    WhatsApp India: भारत में व्हाट्सएप पब्लिक पॉलिसी के निदेशक शिवनाथ ठुकराल को अब भारत में सभी मेटा ब्रांडों के लिए निदेशक सार्वजनिक नीति बनाया गया है।

    मोबाइल मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) के भारत प्रमुख अभिजीत बोस (Abhijeet Bose) और मेटा इंडिया (Meta India) के सार्वजनिक नीति निदेशक राजीव अग्रवाल (Rajeev Aggrawal) ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। शिवनाथ ठुकराल (Shivnath Thukral) को अब व्हाट्सएप इंडिया सहित मेटा के सभी प्लेटफार्म के डायरेक्टर पद (Director of Meta Brands) पर नियुक्त किया गया है, इससे पहले शिवनाथ ठुकराल व्हाट्सएप इंडिया के पब्लिक पॉलिसी डिपार्टमेंट के हेड थे।

    अभी हाल में ही मेटा ने दुनिया भर से लगभग 11,000 नौकरियों की छंटनी की थी जिसके बाद ये अब तक की सबसे बड़ी छंटनी है जो एक सप्ताह के भीतर ही दोबारा आ गई। इस महीने की शुरुआत में भारत में मेटा के प्रमुख अजीत मोहन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जल्द ही यह घोषणा की गई कि वह एशिया पैसिफिक के अध्यक्ष के रूप में इसके प्रतिद्वंद्वी प्लेटफार्म स्नैप चैट में शामिल हो रहे हैं।

    WhatsApp हेड विल कैथकार्ट (Will Cathcart) ने बताई वजह

    अभिजीत बोस के इस्तीफा देने की जानकारी देते हुए व्हाट्सएप के हेड विल कैथकार्ट (Will Cathcart) ने एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि मैं अभिजीत बोस का व्हाट्सएप की तरफ से धन्यवाद देना चाहता हूं। अभिजीत ने बतौर व्हाट्सअप इंडिया हेड कंपनी को बहुत ही बेहतरीन सेवाएं दी हैं। अभिजीत ने हमारी सेवाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए बहुत ही बेहतरीन कोशिश की है। इससे कंपनी और दुनिया भर के लोगों को फायदा मिला है।

    सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म पर दी जानकारी

    अभिजीत बोस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंकडेन पर लिखा, व्हाट्सएप पर हमारी पूरी टीम के लिए यह एक कठिन सप्ताह रहा है क्योंकि पिछले सप्ताह हमें टीम के कई बेहतरीन साथियों को अलविदा कहना पड़ा। मुझे भारत में व्हाट्सएप के पहले कंट्री हेड के रूप में शामिल हुए 4 साल हो चुके हैं और हमने जो कुछ भी हासिल किया है उस पर मुझे बहुत गर्व है। मैं अपने अगले प्रोजेक्ट को लेकर काफी उत्साहित हूं। मेरा मानना ​​है कि अगले 5 साल भारत के लिए परिवर्तनकारी होंगे – हमारी कई मौजूदा प्री-आईपीओ कंपनियां बहुत तेजी से अपने संबंधित क्षेत्रों में वैश्विक लीडर के तौर पर उभर रही हैं।

    व्हाट्सएप (WhatsApp) में काम करना अनूठा अनुभव रहा

    व्हाट्सएप पर चार अद्भुत वर्षों के बाद, मैंने मेटा से आगे बढ़ने का फैसला किया है। यह फैसला मेरे लिए आसान नहीं रहा है। व्हाट्सएप दुनिया के सबसे खास प्रोडक्ट्स में से एक है और इसका एक छोटा सा हिस्सा होना मेरे लिए एक अनूठा अनुभव और जीवन भर का सौभाग्य रहा है। 2019 में, हमने तीन लोगों के साथ शुरुआत की तब कई सारी विपरीत परिस्थितियां थी कंपनी के पास कोई बिजनेस आइडिया नहीं था। चार साल बाद, मुझे उस मजबूत संगठन पर बहुत गर्व है जिसे हमने भारत में बनाया है। इसके साथ ही टीम ने जो व्यावसायिक परिणाम और बाजार प्रभाव दिया है।

    Share With Your Friends If you Loved it!