• Sat. Oct 5th, 2024

    उत्तरी सिक्किम में खाई में गिरा मिलिट्री ट्रक, हादसे में 16 जवानों की मौत; 4 को किया गया Airlift

    उत्तरी सिक्किम (North Sikkim) में भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों को ले जा रहा ट्रक हादसे (Road Accident) का शिकार हो गया। जवानों को ले जा रही ट्रक (Truck) के एक खाई में फिसलने के बाद ये हादसा हुआ जिसमें 16 जवानों की मौत हो गई, जबकि 4 जवानों को इलाज के लिए एयरलिफ्ट (Airlift) किया गया है। हादसे के बाद मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। ये हादसा उत्तरी सिक्किम के लाचेन से 15 किमी दूर जेमा इलाके में हुआ।

    रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry) ने जारी किया बयान

    रक्षा मंत्रालय के जारी किए गए बयान में बताया गया कि उत्तरी सिक्किम में एक दर्दनाक सड़क हादसे में भारतीय सेना के 16 जवानों की मौत हो गई। 23 दिसंबर को नॉर्थ सिक्किम के जेमा में एक ऑर्मी ट्रक के सड़क हादसे में भारतीय सेना को ये बड़ी क्षति उठानी पड़ी। दुर्घटनाग्रस्त वाहन उस तीन वाहनों के काफिले का हिस्सा था जो सुबह चटन से थंगू की ओर जा रहा था। ज़ेमा के रास्ते में, वाहन एक तेज मोड़ पर एक खड़ी ढलान पर फिसल गया इस हादसे में 3 जूनियर कमीशन्ड अधिकारियों के अलावा 13 जवानों ने दम तोड़ दिया। भारतीय सेना ऐसे दुखद समय में शोक संतप्त परिवारों के साथ है।

    हादसे पर Defence Minister Rajnath Singh ने जताया शोक

    इस हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने दुख जताया है। राजनाथ सिंह ने ट्विटर (Twitter) पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, ‘उत्तरी सिक्किम (North Sikkim) में एक सड़क हादसे (Road Accident) की वजह सेना के कई जवानों की जान चली गई जिसका गहरा दुख है देश उनकी सेवा और प्रतिबद्धता के लिए हृदय से आभारी है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है, हादसे में घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

    MP CM शिवराज सिंह चौहान ने जताया दुःख

    वहीं उत्तरी असम (Assam) में ऑर्मी के ट्रक हादसे (Army Truck Accident) को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) ने भी हादसे पर शोक व्यक्त किया। MP CM ने कहा कि सिक्किम (Sikkim) में सड़क हादसे में सेना के बहादुर जवानों के शहादत की खबर से मन बहुत व्यथित है। मैं ईश्वर से सभी घायलों की कुशलता तथा दिवंगत जवानों की आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना करता हूं। हम इन दु:खद क्षणों में भारतीय सेना एवं शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़े हैं।

    Share With Your Friends If you Loved it!