• Fri. Sep 20th, 2024

    दूरसंचार मंत्रालय ने संदिग्ध ईमानदारी वाले 10 वरिष्ठ DoT अधिकारियों को हटाया

    दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक संयुक्त सचिव सहित दूरसंचार विभाग के 10 वरिष्ठ अधिकारियों के लिए बल सेवानिवृत्ति को मंजूरी दे दी है। यह पहली बार है जब दूरसंचार विभाग के कर्मचारियों को सीसीएस (पेंशन) नियम, 1972 के पेंशन नियम 48 के तहत धारा 56 (जे) के तहत जबरन सेवानिवृत्ति दी गई है।

    “दूरसंचार मंत्री ने संदिग्ध ईमानदारी और भ्रष्टाचार के प्रति सरकार की जीरो टॉलरेंस के लिए DoT के 10 वरिष्ठ अधिकारियों के लिए जबरन सेवानिवृत्ति को मंजूरी दे दी है। 10 में से नौ अधिकारी निदेशक स्तर पर काम कर रहे थे और एक अधिकारी संयुक्त सचिव स्तर का है।

    सितंबर में, बीएसएनएल के एक वरिष्ठ अधिकारी, जो कैबिनेट द्वारा सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम के लिए `1.64 लाख-करोड़ के पैकेज को मंजूरी देने के बाद वैष्णव की बैठक में झपकी लेते हुए पकड़े गए थे, को सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति दे दी गई थी।

    वैष्णव, जिनके पास रेलवे पोर्टफोलियो भी है, ने रेलवे विभाग में लगभग 40 अधिकारियों को उनके गैर-प्रदर्शन और संदिग्ध अखंडता के लिए मजबूर सेवानिवृत्ति को मंजूरी दे दी है, जिसमें एक सचिव स्तर का अधिकारी और दो विशेष सचिव स्तर के अधिकारी शामिल हैं।

    Share With Your Friends If you Loved it!