• Sun. Oct 6th, 2024

    आगरा के बाद, उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक व्यक्ति BF.7 संक्रमित

    कोरोनावायरस (BF.7) के एक नए प्रकार के मामलों की संख्या में वृद्धि हुई है, जो दुनिया भर के कई अलग-अलग देशों में देखा जा रहा है। भारत में इस वायरस के कुछ मामले सामने आए हैं। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले का एक व्यक्ति इस वायरस से संक्रमित पाया गया है, और फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। इससे पहले आगरा में भी एक 40 वर्षीय व्यक्ति इस वायरस से संक्रमित पाया गया था। उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण का यह दूसरा मामला है।

    दूसरा पॉजिटिव युवक उन्नाव जिले की हसनगंज तहसील के कोरौरा गांव का रहने वाला है। स्थानीय प्रशासन द्वारा उचित कोविड प्रोटोकॉल के तहत उन्हें आइसोलेट किया गया था। युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम उप जिलाधिकारी अंकित शुक्ला के साथ उसका और उसके परिजनों का सैंपल लेने उसके घर पहुंची।

    युवक के सैंपल सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं, वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि चीन से लौटे आगरा के व्यक्ति के सैंपल सीक्वेंसिंग के लिए लखनऊ भेजे जाएंगे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति को होम आइसोलेशन में रखा गया है और स्वास्थ्य विभाग की चिकित्सा टीमों को निर्देशित किया गया है कि वह उसके परिवार के सदस्यों और उसके संपर्क में आने वालों का कोविड टेस्ट कराएं।

    Share With Your Friends If you Loved it!