• Sat. Oct 5th, 2024

    कस्टम डिपार्टमेंट ने पकड़ा लाखों का माल, चॉकलेट में सोना मिक्‍स कर ले जा रहा था तस्कर

    Custom Department arrested smuggler smuggling gold powder through chocolates in Tamil Nadu

    तमिलनाडु में कस्टम डिपार्टमेंट ने सोने की तस्करी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए हजारों डॉलर का सोना बरामद किया है। कस्टम डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने तिरुचिरापल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चॉकलेट पाउडर के साथ मिश्रित 211 ग्राम सोना पाया। सोने की कीमत करीब 21,550 डॉलर आंकी गई है।

    रविवार को कस्टम डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने बताया कि एयर इंडिया के विमान से दुबई से आए एक यात्री को जांच के दौरान शक होने पर रोक लिया गया था। अधिकारियों ने बताया कि यात्री शनिवार को एयर इंडिया की उड़ान IX612 से हवाई अड्डे पर पहुंचा और जांच के दौरान उसे पकड़ लिया गया। जांच में पाया गया कि यात्री ने सोने के पाउडर को चॉकलेट पाउडर के साथ मिक्स किया हुआ था और तीन चॉकलेट पाउडर कंटेनरों में चालाकी से छुपाया था। कस्टम डिपार्टमेंट ने उसे जब्त कर लिया है।

    24 कैरेट का सोना

    बताया गया कि कस्टम डिपार्टमेंट ने 24 कैरेट शुद्धता का 211 ग्राम सोना बरामद किया है। कस्टम डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने कहा कि यात्री के चेक-इन बैगेज में 175 ग्राम वजन की सोने की चेन भी मिली। बरामद सोने की कुल कीमत 21.55 लाख रुपये बताई गई है। अधिकारियों ने बताया कि पूरे मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

    Share With Your Friends If you Loved it!