• Fri. Sep 20th, 2024

    प्रवासी भारतीय सम्मेलन में आज शामिल होंगे पीएम मोदी

    PM Narendra Modi on 17th Pravasi Bhartiya Diwas

    इंदौर में 17वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे. वह उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे. 70 देशों के लगभग 3,200 प्रवासी भारतीयों के भाग लेने की उम्मीद है. गुयाना के राष्ट्रपति मो इरफान अली और सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी मुख्य अतिथि होंगे.

    पीएम मोदी इंदौर में करीब 4 घंटे रुकेंगे. वे शुभारंभ सत्र में विदेश मंत्री एस जयशंकर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी और गुयाना के राष्ट्रपति मो. इरफान अली के बाद प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तय कार्यक्रम के अनुसार चुनिंदा प्रवासियों के साथ लंच करेंगे. लंच के बाद दोपहर 2 बजे पीएम मोदी दिल्ली के लिए रवाना होंगे. वहीं इस कार्यक्रम में  पीएम मोदी ‘सुरक्षित जाएं प्रशिक्षित जाएं’ विषय पर विशेष डाक टिकट भी जारी करेंगे. पीएम मोदी आजादी का अमृत महोत्सव वर्ष में प्रवासी भारतीयों के आजादी में योगदान विषय पर कार्यक्रम स्थल ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में प्रदर्शनी का भी शुभारंभ करेंगे.

    ये नेता भी होंगे शामिल

    वहीं आज प्रधानमंत्री के आलावा कार्यक्रम के दूसरे सत्र को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी भी संबोधित करेंगी. इसके प्रवासी सम्मेलन के आखिरी दिन मंगलवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगी. अलग-अलग क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम कर रहे 27 प्रवासी भारतीयों को सम्मानित किया जाएगा. इसके बाद इस आयोजन का समापन होगा.

    Share With Your Friends If you Loved it!