• Sat. Oct 5th, 2024

    हार्दिक पांड्या एमएस धोनी की भूमिका निभाने के लिए तैयार

    Hardik Pandya and MS Dhoni

    हार्दिक पांड्या का मानना ​​है कि उनमें दबाव झेलने की क्षमता बढ़ी है और वह एंकर की भूमिका निभाने को तैयार हैं जो कभी महान महेंद्र सिंह धोनी निभाते थे।

    न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक ने भारत की टी20 सीरीज जीत के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हालांकि उन्होंने हमेशा छक्के मारने का आनंद लिया है, लेकिन उन्हें अपने खेल में अनुकूलन और विकास करना होगा। “देखिए, ईमानदार होने के लिए, मुझे हमेशा छक्के मारने में मज़ा आया है, लेकिन मुझे विकसित होना है और वह जीवन है। मुझे दूसरे हिस्से को लेना है जहाँ मैं हमेशा साझेदारी में विश्वास करता हूँ। मैं अपनी टीम को देना चाहता हूँ और दूसरा व्यक्ति अधिक शांति और आश्वासन है कि कम से कम मैं वहां हूं,” पंड्या ने कहा।

    बल्लेबाजी में अनुभव और दबाव की समझ

    हार्दिक साझेदारी के मूल्य में विश्वास करते हैं और अपनी टीम और अपने बल्लेबाजी साथी को शांत और स्थिरता की भावना देना चाहते हैं। उन्होंने अनुभव हासिल किया है और जानते हैं कि दबाव को कैसे झेलना है। “मैंने उन लोगों की तुलना में अधिक खेल खेले हैं। इसलिए, मैंने अनुभव को जाना है और अनुभव के हिस्से से अधिक, यह वह जगह है जहां मैंने बल्लेबाजी की है, और मैंने सीखा है कि दबाव को कैसे स्वीकार करना है और मैंने सीखा है कि दबाव को कैसे झेलना है और यह सुनिश्चित करना है कि टीम और सब कुछ शांत हो,” हार्दिक ने कहा।

    हार्दिक इसे एक बल्लेबाज के रूप में धोनी की जगह लेने की अपनी जिम्मेदारी के रूप में देखते हैं और इस भूमिका को निभाने के लिए यदि आवश्यक हुआ तो वह अपने स्ट्राइक रेट को कम करने के लिए तैयार हैं। वह नए अवसरों और जिम्मेदारियों को लेने के लिए उत्सुक है। “इस तरह, शायद मुझे अपना स्ट्राइक रेट कम करना होगा। नए अवसर लेना या नई भूमिकाएँ लेना (कुछ) है (कुछ) जो मैंने हमेशा आगे देखा है। मुझे इसमें आने और भूमिका निभाने में कोई आपत्ति नहीं है जो कहीं न कहीं रेखा से नीचे है।” माही (धोनी) खेलते थे,” धोनी ने कहा।

    Hardik Pandya and MS Dhoni
    Hardik Pandya and MS Dhoni

    विशेष रूप से शुभमन गिल की उम्मीदें और योजनाएँ

    न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20ई में, पांड्या ने एंकरिंग की भूमिका निभाई, जिससे शुभमन गिल को बढ़त लेने की अनुमति मिली, क्योंकि भारत बड़े अंतर से जीता था।

    हार्दिक, जिन्होंने 2018 के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है, ने भारत में आगामी ODI विश्व कप और कैरिबियन में T20 विश्व कप के साथ सफेद गेंद वाले क्रिकेट को प्राथमिकता दी है। वह अभी क्रिकेट के इस रूप पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रहे हैं और सही समय आने पर टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेंगे। कप्तान शुभमन गिल की सभी प्रारूपों में खेलने की क्षमता से भी प्रभावित हैं और मानते हैं कि गिल के पास खेल के सभी रूपों में सफल होने की शैली और तकनीक है। उनका मानना ​​है कि गिल जैसे युवा खिलाड़ी के लिए सभी प्रारूपों में खेलना और खेल में एक नया आयाम जोड़ना महत्वपूर्ण है।

    Share With Your Friends If you Loved it!