• Thu. Sep 19th, 2024

    “फ्यूचर इज हियर”: विराट कोहली ने शुभमन गिल से प्रभावित होकर कहा

    Shubman Gill

    कई वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों ने भारत के टी20ई में अपनी जगह पर सवाल उठाए, शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के तीसरे और अंतिम टी20ई में नाबाद 126 रनों की पारी खेलकर अपने आलोचकों को चुप करा दिया। गिल, जो भारत के लिए तीनों प्रारूपों में शतक बनाने वाले केवल पांचवें बल्लेबाज बने, ने विराट कोहली के टी20ई में एक पारी में भारत के सर्वोच्च स्कोरर बनने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। अब, कोहली, जिन्हें कीवी टीम के खिलाफ T20I श्रृंखला के लिए आराम दिया गया था, ने न्यूजीलैंड के खिलाफ गिल की मैच विजयी पारी पर प्रतिक्रिया दी है।

    इंस्टाग्राम पर कोहली ने कहानी पर गिल के साथ एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा: “सितारा (स्टार)। भविष्य यहां है।”

    गिल ने खुद को एक ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी के रूप में घोषित किया और भारत को न्यूजीलैंड को सीरीज जीतने वाली जीत में 168 रनों से कुचलने में मदद की। भारत ने अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में निर्णायक मैच में पहले बल्लेबाजी करने के लिए चुने जाने के बाद कुल 234/4 पोस्ट किए।

    Virat Kohli and Shubman Gill

    भारतीय गेंदबाजों ने कीवी टीम को 12.1 ओवर में 66 रन पर आउट कर सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की। मेजबान टीम ने तीन एक दिवसीय मैचों में कीवियों का सफाया किया था। टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत और दो टेस्ट खेलने वाले देशों के बीच खेले गए मैच में रनों के अंतर से सबसे बड़ी जीत थी।

    विशेष रूप से, गिल ने पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ पदार्पण करने के बाद से अपने पिछले पांच टी 20 मैचों में सिर्फ 76 रन बनाए थे।

    गिल और कोहली अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान एक्शन में नजर आएंगे, जिसका पहला मैच 9 फरवरी से शुरू होगा।

    Share With Your Friends If you Loved it!