• Fri. Sep 20th, 2024

    किसानों से कोई लड़की नहीं करना चाहती शादी इसलिए 200 कुंवारे दुल्हन की तलाश में 105 KM की पदयात्रा कर ‘भगवान’ से लगाएंगे गुहार

    200 bachelors to walk 10 kms in karnataka

    डीपी मल्लेश कर्नाटक के मद्दुर तालुका से हैं और उनकी उम्र 33 साल है। वह अविवाहित है और वह एक पत्नी की तलाश कर रहा है। उसने सुना है कि उसके गांव की लड़कियां केवल उन पुरुषों से शादी करना चाहती हैं जो बेंगलुरु जैसे बड़े शहरों में रहते हैं। वह इस बात से काफी परेशान है और वह 4-5 साल से शादी के लिए लड़की की तलाश कर रहा है। वह कुछ लड़कियों से मिले हैं, जिन्हें शादी के प्रस्ताव दिए गए हैं, लेकिन वे सभी कहती हैं कि वे केवल शहर के किसी व्यक्ति से शादी करना चाहती हैं। इसलिए, डीपी मल्लेश इस बात से बहुत परेशान हैं और उन्होंने दुल्हन खोजने के लिए 105 किलोमीटर दूर महादेश्वरा हिल्स मंदिर जाने का फैसला किया है।

    सोशल मीडिया पर मिले रिस्पांस से हुआ अचरज

    इसके बाद उन्होंने कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसका विज्ञापन करने के बारे में सोचा और उन्हें बहुत अचरज हुआ कि उनकी पोस्ट पर अधिकांश कुंवारे लोगों ने प्रतिक्रिया दी। पड़ोसी जिलों मांड्या, मैसूर, शिवमोग्गा और चामराजनगर के कुंवारे पुरुषों से इसके लिए आवेदन मिलने लगे। इसके लिए 300 से अधिक आवेदन हासिल हुए हैं और लगभग 210 ने इस पदयात्रा में हिस्सा लेने की पुष्टि की है। शिवप्रसाद ने कहा कि मद्दुर में रहने वाली लड़कियों के माता-पिता को लगता है कि एक किसान की आमदनी लगातार और काफी नहीं हो सकती है। परिवारों को लगता है कि उनकी बेटियों की शादी शहर के पुरुषों से कर दी जाएगी, तो इससे उनका भविष्य सुरक्षित हो जाएगा।

    wedding pic

    शिवप्रसाद और उसके दोस्त सभी 30 साल से अधिक उम्र के हैं। उन सभी ने मिलकर आशीर्वाद लेने के लिए महाडेश्वर मंदिर जाने का फैसला किया। यह मंदिर समुद्र तल से 3,200 फीट की ऊंचाई पर स्थित है, और कर्नाटक में एक लोकप्रिय तीर्थ स्थल है। माना जाता है कि संत महादेश्वर 14वीं से 15वीं सदी के बीच यहां रहे थे। स्थानीय आदिवासी समुदाय का मानना ​​है कि महादेश्वर ने चमत्कार किया, बाघ की सवारी की और भगवान शिव के अवतार थे। श्रवणसुर नाम के एक दुष्ट राजा को खत्म करने के लिए उन्हें पृथ्वी पर भेजा गया था।

    Share With Your Friends If you Loved it!