• Fri. Sep 20th, 2024

    ‘चक दे इंडिया’ फेम जावेद खान अमरोही का हुआ निधन

    JAVED kHAN AMROHI

    बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और थिएटर कलाकार जावेद खान अमरोही का 14 फरवरी, 2023 को निधन हो गया। उन्हें हिंदी फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता था, लेकिन उन्होंने टेलीविजन में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया। अमरोही लंबे समय से सांस की बीमारी से जूझ रहे थे और उनके निधन पर प्रशंसकों और साथी कलाकारों ने समान रूप से शोक व्यक्त किया।

    उन्होंने अपने करियर में शाह रुख खान से लेकर आमिर खान और सलमान खान सहित कई बड़े-बड़े सितारों के साथ काम किया। जावेद खान ने आखिरी बार साल 2020 में आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर स्टारर फिल्म ‘सड़क 2’ में काम किया था।

    इस अस्पताल में चल रहा था जावेद खान अमरोही का इलाज

    खबरों के मुताबिक, जावेद खान का लंबे समय से सांताक्रूज के सूर्य नरगिस अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां उनका निधन हो गया। उनके सह-कलाकार अखिलेंद्र मिश्रा ने कथित तौर पर एक पोर्टल पर इस खबर की पुष्टि की है। खबरों की माने तो जावेद खान एक प्रतिभाशाली अभिनेता थे जिनकी कमी बहुत खलेगी।

    जावेद खान अमरोही

    1973 में की थी करियर की शुरुआत

    जावेद खान अमरोही के करियर की बात करें तो उन्होंने साल 1973 में अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘जलते बदन’ से की थी। इसके अलावा उन्होंने सत्यम-शिवम-सुंदरम, प्रेम बंधन, झूठा कहीं का, प्रेम रोग, पसंद अपनी-अपनी, राम तेरी गंगा मैली जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया।

    उन्हें राज कपूर की कई फिल्मों में देखा गया। इसके अलावा उन्हें दूरदर्शन के फेमस शो ‘नुक्कड़’ ने भी खूब पहचान दिलाई, इसके बाद उन्होंने गुलजार की ‘मिर्जा गालिब’ में भी काम किया, जिसमें उनकी फकीर की भूमिका को काफी सराहा गया।

    Share With Your Friends If you Loved it!