• Fri. Sep 20th, 2024

    अमीरों की लिस्ट में 25वें नंबर से भी बाहर : गौतम अडानी को बड़ा झटका

    hindenburg & adani

    गौतम अडानी के बुरे दिन आए – हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आई है और यह ठीक नहीं है, और फिर वह ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में 25 सबसे अमीर लोगों की सूची से बाहर हो गए।

    हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से गौतम अडानी के लिए हालात काफी खराब चल रहे हैं। उसके शेयरों में गिरावट आ रही है और वह अब अरबपतियों की सूची में #25 पर नीचे आ गया है। उन्होंने हाल ही में एक बड़ा सौदा भी खो दिया है।

    शेयरों में लगातार आ रही गिरावट

    एक रिसर्च फर्म ने 24 जनवरी को एक रिपोर्ट जारी की जिसमें कहा गया कि दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी को बहुत पैसा खोना पड़ रहा है। उनके समूह की सभी कंपनियों के शेयरों की कीमतें गिरने लगीं और दिन के अंत तक, गौतम अडानी ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में 29वें स्थान पर आ गए थे। गौतम अडानी के पास अभी भी 42.7 अरब डॉलर की संपत्ति है, लेकिन यह कुछ दिन पहले की तुलना में काफी कम है।

    ओरिएंट सीमेंट ने डील रद्द कर दिया

    adani-vs-hindenburg-startuptalky
    Adani vs Hindenburg Startuptalky

    उत्तर प्रदेश में गौतम अडानी को बिजली मीटर से जुड़ी एक डील रद्द होने से झटका लगा था। इसके बाद डीबी पावर-पीटीसी इंडिया के साथ डील भी ठंडे बस्ते में चली गई। अब ओरियंट सीमेंट ने भी डील से हाथ पीछे खींच लिए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक सीके बिड़ला ग्रुप की कंपनी ओरियंट सीमेंट ने अडानी पावर महाराष्ट्र के साथ डील खत्म कर दी है। बताया जा रहा है कि इस डील के लिए जो क्लीयरेंस चाहिए थी उसे हासिल करने में अडानी ग्रुप नाकाम रहा है। दोनों कंपनियों के बीच इस डील के लिए सितंबर 2021 में बातचीत शुरू हुई थी।

    Share With Your Friends If you Loved it!