• Sat. Oct 5th, 2024

    वानखेड़े स्टेडियम में लगाई जाएगी सचिन तेंदुलकर की सबसे ऊंची प्रतिमा

    Sachin Tendulkar

    मुंबई के प्रसिद्ध वानखेड़े स्टेडियम के अंदर सचिन तेंदुलकर की एक प्रतिमा स्थापित की जाएगी। इसी मैदान पर महान बल्लेबाज ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेला था। क्रिकेट अधिकारियों के अनुसार प्रतिमा का अनावरण या तो सचिन तेंदुलकर के 50वें जन्मदिन पर या इस साल के विश्व कप (वनडे विश्व कप 2023) के दौरान किया जा सकता है। यदि अप्रैल में स्थापित किया जाता है, तो मुंबई इंडियंस के प्रशंसकों के पास आईपीएल 2023 के दौरान मूर्ति को उसकी पूरी महिमा में देखने का शानदार मौका होगा।

    मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के अध्यक्ष अमोल काले ने द इंडियन एक्सप्रेस से इस घोषणा की पुष्टि की। उन्होंने कहा, “वानखेड़े स्टेडियम में यह पहली प्रतिमा होगी, हम तय करेंगे कि इसे कहां रखा जाएगा।”

    सचिन तेंदुलकर

    उन्होंने कहा, “वह (तेंदुलकर) भारत रत्न हैं और हर कोई जानता है कि उन्होंने क्रिकेट के लिए क्या किया है। जैसे ही वह 50 वर्ष का होगा, यह एमसीए की ओर से प्रशंसा का एक छोटा सा तोहफा होगा। मैंने उनसे तीन हफ्ते पहले बात की थी और उनकी सहमति मिल गई थी।”

    सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए 200 टेस्ट मैच, 463 वनडे और एक टी20 खेला है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रन बनाने के मामले में, उनके नाम सबसे अधिक रन (34,357) और शतक (100) हैं। वानखेड़े में, तेंदुलकर के पास पहले से ही एक स्टैंड है जो उनके नाम पर है। एमसीए ने पिछले सीजन में सुनील गावस्कर के सम्मान में एक कॉर्पोरेट बॉक्स और दिलीप वेंगसरकर के सम्मान में एक स्टैंड समर्पित करने का फैसला किया।

    Share With Your Friends If you Loved it!