• Fri. Sep 20th, 2024

    व्हीलचेयर पर कोर्ट पहुंचे लालू यादव, राबड़ी-मीसा भी साथ, लैंड फॉर जॉब स्कैम में पेशी

    Lalu Prasad Yadav

    लैंड फॉर जॉब स्कैम में लालू यादव और उनके परिवार की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में आज लालू, राबड़ी देवी और मीसा भारती समेत 16 लोगों की पेशी होनी है। कोर्ट ने लैंड फॉर जॉब घोटाले में सीबीआई की चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए इन सभी को समन जारी कर पेश होने का आदेश दिया था। आरोप है कि लालू यादव के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में लोगों को नौकरी देने के बदले उनकी जमीन ली गई थी। इस मामले में सीबीआई ने पिछले साल 18 मई को केस दर्ज किया था।

    12 सितंबर 2015 सोमवार को 501 राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होने वाले सभी लोगों को जज गीतांजलि गोयल कोर्ट में पेश करेंगी। सुनवाई के मद्देनजर कोर्ट में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। लालू यादव पर आरोप है कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुए नौकरी के बदले लोगों से जमीन ली थी। सीबीआई ने पिछले साल 18 मई को लालू यादव के खिलाफ केस दर्ज किया था।

    सीबीआई और ईडी ने की पूछताछ

    इसके पहले 6 मार्च को सीबीआई पटना स्थिति राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची थी जहां उसने पूर्व सीएम से सवाल-जवाब किए थे। अगले ही दिन 7 मार्च को सीबीआई की टीम दिल्ली स्थित मीसा भारती के आवास पर पहुंची। यहां पर सीबीआई ने घोटाला मामले में लालू यादव से पूछताछ की।

    पूछताछ के तीन दिन बाद ईडी की टीम ने लालू यादव, तेजस्वी यादव और उनके परिवार व करीबियों के करीब 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान ईडी ने दावा किया था कि उसे छानबीन के दौरान 600 करोड़ के आर्थिक अपराध का पता चला है। ईडी ने बताया कि 1 करोड़ कैश, 1900 डॉलर, 540 ग्राम सोना और 1.5 किलो सोने के आभूषण बरामद किए गए हैं।

    Share With Your Friends If you Loved it!