• Sat. Oct 5th, 2024

    अमृता फडणवीस ने डिजाइनर के खिलाफ दर्ज कराया केस, धमकी और रिश्वत देने का लगाया आरोप

    Amruta Fadnavis

    महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने मुंबई पुलिस में एक मुखबिर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। दरअसल, सीएम की पत्नी ने मुंबई पुलिस द्वारा अपने डिजाइनर और उनके पिता के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। डिजाइनर, जिसकी पहचान अनुष्का के रूप में हुई है, अमृता फडणवीस को 1 करोड़ रुपये की घूस देने की सीधे तौर पर धमकी दे रही थी और साजिश रच रही थी।

    16 महीनों से अमृता के संपर्क में थी आरोपी महिला

    अमृता की शिकायत के आधार पर मालबार हिल पुलिस ने IPC की धारा 120(B) और प्रीवेन्शन ऑफ करप्शन एक्ट की धारा 8 और 12 के तहत मामला दर्ज किया है। एफआईआर में इस बात की जानकारी दी गई है कि अनिष्का पिछले 16 महीनों से अमृता के संपर्क में थी और कई बार इनके घर भी जा चुकी है।

    18-19 फरवरी को अमृता फडणवीस की उप पत्नी अमृता फडणवीस ने एक पुलिस रिपोर्ट दर्ज की जिसमें आरोप लगाया गया कि एक महिला एक अज्ञात नंबर से उन्हें वीडियो, वॉयस नोट्स और संदेश भेज रही थी। अमृता फडणवीस ने रिपोर्ट में कहा है कि महिला अपने पिता के साथ मिलकर साजिश रच रही थी. पुलिस रिपोर्ट में अनुष्का और उसके पिता दोनों को संदिग्ध के रूप में नामित किया गया है।

    कई धाराओं के तहत मामला दर्ज

    अनिष्का कपड़े, ज्वैलरी और चप्पल डिजाइन करती है। फिलहाल, पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जल्द ही पूछताछ के लिए बुला सकती है। पुलिस ने अनिष्का और उसके पिता के खिलाफ IPC की धारा 120 (B) (षड्यंत्र) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 8 और 12 के तहत मामला दर्ज किया है। हालांकि, इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

    Share With Your Friends If you Loved it!