• Wed. Oct 16th, 2024

    टैल्क कैंसर के दावों को निपटाने के लिए जॉनसन एंड जॉनसन ने 8.9 अरब डॉलर की पेशकश की

    Johnson and Johnson

    जॉनसन एंड जॉनसन ने मंगलवार को घोषणा की कि वह सालों पुराने मुकदमों को हल करने के लिए 8.9 बिलियन डॉलर के समझौते पर सहमत हो गया है, जिसमें दावा किया गया था कि उसके टैल्कम पाउडर उत्पादों से कैंसर होता है। कंपनी ने कहा है कि वह अभियोगी और उनके परिवारों को 4.2 बिलियन डॉलर नकद और 4.7 बिलियन डॉलर के शेयर प्रदान करेगी।

    न्यू जर्सी स्थित कंपनी ने कहा कि प्रस्तावित समझौता, जिसे दिवालियापन अदालत के अनुमोदन की आवश्यकता है, “कॉस्मेटिक टैल्क मुकदमेबाजी से उत्पन्न होने वाले सभी दावों को समान रूप से और कुशलता से हल करेगा।”

    J&J को ओवेरियन कैंसर पैदा करने के लिए दोषी ठहराए गए एस्बेस्टस के निशान वाले टैल्कम पाउडर पर हजारों मुकदमों का सामना करना पड़ रहा है। फर्म ने कभी भी गलत काम स्वीकार नहीं किया है लेकिन मई 2020 में संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में टैल्क-आधारित बेबी पाउडर बेचना बंद कर दिया है।

    J&J के मुकदमेबाजी के उपाध्यक्ष एरिक हास ने एक बयान में कहा, “कंपनी का मानना ​​है कि ये दावे नकली हैं और इनमें वैज्ञानिक योग्यता की कमी है।” J&J ने कहा कि J&J सहायक कंपनी, LTL Management LLC के माध्यम से 25 वर्षों में हजारों दावेदारों को $8.9 बिलियन का भुगतान किया जाएगा, जिसे दावों को संबोधित करने के लिए स्थापित किया गया था और दिवालियापन संरक्षण के लिए दायर किया गया था।

    J&J ने पहले दावों के जवाब में $2 बिलियन का समझौता प्रस्तावित किया था कि इसके कॉस्मेटिक टाल्क के कारण स्त्री रोग संबंधी कैंसर होते हैं। जे एंड जे ने कहा कि प्रस्तावित समझौता “गलत कामों का प्रवेश नहीं है, न ही यह संकेत है कि कंपनी ने अपनी पुरानी स्थिति को बदल दिया है कि इसके टैल्कम पाउडर उत्पाद सुरक्षित हैं।”

    “फिर भी, इस मामले को जितनी जल्दी हो सके और कुशलता से हल करना कंपनी और सभी हितधारकों के सर्वोत्तम हित में है,” यह कहा।

    Share With Your Friends If you Loved it!