• Fri. Sep 20th, 2024

    4 मई से फिर उड़ान सेवाएं शुरू करने की तैयारी में गो फर्स्ट

    Go First airlines

    गो फर्स्ट एयरलाइन अपनी उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है. इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एयरलाइन 24 मई से अपनी उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू कर सकता है. एयरलाइन उड़ान सेवा छोटे बेड़े के साथ शुरू कर सकती है. 

    रिपोर्ट में कहा गया है कि विमान सेवा 23 विमानों के साथ शुरू करने की योजना है, जबकि 2 मई तक एयरलाइन के कुल 27 विमान फ्लाइट सर्विस प्रोवाइड करा रहे थे. इसमें दिल्ली और मुंबई के एयरपोर्ट्स पर 51 और 37 डिपार्चर स्लॉट हैं. गौरतलब है कि एयरलाइन ने एक दिन पहले एलान किया था कि वह 19 मई तक अपनी सभी फ्लाइट को कैंसिल कर दिया है, जबकि उससे पहले 12 मई तक सभी फ्लाइट रद्द की गई थीं. 

    एनसीएलटी सुरक्षा देने के लिए सहमत 

    नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने गो फर्स्ट को सुरक्षा प्रदान करने पर सहमति जताई है. एनसीएलटी ने अपने फैसले में कहा कि हम दिवाला कार्यवाही के लिए गो फर्स्ट एयरलाइन की याचिका को स्वीकार करते हैं. एनसीएलटी ने कंपनी को एयरलाइन को चालू रखने और कर्मचारियों की छंटनी नहीं करने का आदेश दिया है. 

    40 विमानों के वापसी की मांग 

    एनसीएलटी के आदेश के बाद गो फर्स्ट के सीईओ कौशिक खोना ने इसे एक ऐतिहासिक फैसला बताया है. भारत में यह पहली बार है कि किसी भारतीय एयरलाइन ने अपनी इच्छा से कंट्रैक्ट और कर्ज पर फिर से बातचीत करने के लिए दिवालियापन संरक्षण की मांग की है. वहीं किराये के भुगतान नहीं कर पाने के कारण विमानन नियामक के साथ करीब 40 गो फर्स्ट विमानों को रिटर्न करने की मांग की गई है. 

    Share With Your Friends If you Loved it!