• Fri. Sep 20th, 2024

    कांग्रेस के खिलाफ सीएम बसवराज बोम्मई ने मानी हार, कहा ‘लौटूंगा…’

    Basavaraj Bommai

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बसवराज बोम्मा ने चुनाव जीतने का विश्वास व्यक्त करने के बाद, शिगगांव जिले में अपनी सीट जीतते हुए चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ हार स्वीकार कर ली है।

    इससे पहले, बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक के शिगगांव चुनाव में 59 प्रतिशत वोट शेयर के साथ यासिर अहमद खान पठान के खिलाफ लगातार बढ़त बनाई थी।

    मीडिया से बात करते हुए, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने विधानसभा चुनाव में हार मान ली है, जबकि शनिवार को चुनाव परिणामों की अंतिम घोषणा का इंतजार किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव में वापसी करेगी। उन्होंने कहा, “हम लोकसभा चुनाव में वापसी करेंगे।”

    हावेरी में संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा, “हम अपने प्रधानमंत्री से लेकर कार्यकर्ताओं तक सभी के बहुत सारे प्रयासों के बावजूद चुनाव में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं। कांग्रेस अपनी छाप छोड़ने में सक्षम थी। हम परिणाम घोषित होने के बाद विश्लेषण के लिए बैठेंगे। एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल के रूप में, हम अंतराल और कमियों का विश्लेषण और पहचान करेंगे और उनमें सुधार करेंगे।”

    इस बीच, कर्नाटक चुनाव परिणाम 2023 मतगणना के मौजूदा रुझानों से पता चलता है कि कांग्रेस पार्टी 130 से अधिक सीटों के साथ आगे चल रही है, जबकि भाजपा सिर्फ 66 सीटों के साथ पिछड़ रही है। उम्मीद है कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी सरकार बनाएगी।

    उम्मीद है कि अंतिम मतगणना के बाद भाजपा नेता बसवराज बोम्मई को मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाएगा और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार उनकी जगह लेंगे। शिवकुमार और सिद्धारमैया सीएम पद के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से सबसे आगे हैं।

    Share With Your Friends If you Loved it!