• Sat. Oct 5th, 2024

    इंफोसिस ने डेनमार्क के बैंक से हासिल की 37 अरब रुपये की डील

    Infosys

    इंफोसिस लिमिटेड ने डेनमार्क के डेंस्के बैंक से 450 मिलियन डॉलर यानी करीब 36 अरब 88 करोड़ रुपये का डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया है। इस डी से यूरोप भारत के 245 बिलियन डॉलर के आईटी सेवा उद्योग के लिए एक उद्धारक के रूप में सामने आया है, जो अमेरिका में जारी मंदी जैसी स्थिति से प्रभावित रहा है।

    शेयर बाजार को सोमवार को दी गई जानकारी के अनुसार पांच साल के इस सौदे के तहत भारत की आईटी कंपनी भारत में डेनमार्क के बैंक के आईटी केंद्र का अधिग्रहण करेगी और अपने 1,400 कर्मचारियों को अपने साथ जोड़ेगी। कंपनी वैश्विक स्तर पर डैंस्के बैंक के आईटी संचालन को बदलने के लिए हाल ही में लॉन्च की गई जेनरेटिव एआई सेवाओं इंफोसिस टोपाज को तैनात करेगी।

    इन्फोसिस को उम्मीद है कि सौदे का लेनदेन सितंबर के अंत से पहले पूरा हो जाएगा। इन्फोसिस के मुख्य कार्याधिकारी सलिल पारेख ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, “इन्फोसिस अपने मुख्य कारोबार को अधिक डिजिटल, क्लाउड और डेटा क्षमताओं के साथ मजबूत करने के लिए डेंस्के बैंक के साथ गठजोड़ करेगी। यह डेंस्के बैंक को एआई में शक्तिशाली प्रगति का उपयोग करके अपने ग्राहकों के लिए अधिक मूल्य बनाने में मदद करेगा, जिसमें जनरेटिव एआई भी शामिल है। 

    Share With Your Friends If you Loved it!