• Sat. Oct 5th, 2024

    महाराष्ट्र: रायगढ़ में भूस्खलन के कारण पांच लोगों की मौत, लगभग 100 लोगों के दबने की खबर

    भूस्खलन

    महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में एक बड़ी दुर्घटना का सामना हुआ है। वास्तव में, इरशालवाड़ी गांव के रायगढ़ की खालापुर तहसील में भूस्खलन के कारण 30 से अधिक परिवारों की मौत की चिंता है। यह हादसा मोरबी बांध से छह किलोमीटर दूर हुआ था, जिसमें करीब सौ लोग घायल हो गए। इस घटना में बहुत से लोगों के मरने की आशंका है। अब तक पांच शव मिले हैं और तीन लोग घायल हैं। घायल लोग अस्पताल में भर्ती हैं। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं।

    भूस्खलन

    रायगढ़ जिलाधिकारी योगेश महासे ने बताया कि घटना करीब 12 बजे हुई है। घटनास्थल पर सब डिविजनल ऑफिसर और तहसीलदारों की एक टीम पहुंच चुकी है। जिलाधिकारी ने कहा कि भूस्खलन स्थल पर पहुंचने के लिए दो घंटे की चढ़ाई करनी पड़ती है, जिससे राहत और बचाव कार्य कठिन है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी घटना की सूचना मिलते ही अधिकारियों को फोन किया और गुरुवार सुबह घटनास्थल पहुंच गए। वहीं, पनवेल और नवी मुंबई के सभी अस्पतालों को सूचित किया गया है और प्रभावितों को सभी आवश्यक चिकित्सा प्रदान करने के लिए कहा गया है।

    Also Read: Monsoon Session: Anticipated Proceedings as it Commences Today

    गृहमंत्री अमित शाह ने घटना की जानकारी ली

    मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घटना को फोन पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बताया है। अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा। NDF की चार टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं और स्थानीय प्रशासन के साथ बचाव में जुटी हैं। हमें लोगों को वहां से बाहर निकालना चाहिए और घायलों को तुरंत उपचार देना चाहिए।’

    Also Read: Manipur: दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया, इलाके में तनाव

    मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे मौके पर पहुंच रहे हैं. घटनास्थल के पास कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है. रायगड एसपी रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं. मौके पर एनडीआरएफ की दो टीमें तैनात हैं. दो अन्य टीमें मौके पर भेजी गई है. स्थानीय लोग और एनजीओ भी रेस्क्यू में मदद कर रहे हैं. महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. गुरुवार को मौसम विभाग ने रायगड में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.

    Also Read: 2 killed during shooting in New Zealand hours before World Cup opener

    Share With Your Friends If you Loved it!