• Fri. Sep 20th, 2024

    मणिपुर में हैवानियत का वीडियो वायरल, दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाया

    manipur violence

    मणिपुर के पहाड़ी इलाकों में आजकल जातीय हिंसा की चपेट में है, लेकिन एक वीडियो के कारण तनाव फैल गया है जिसमें दो महिलाओं को नग्न कर घुमाया जा रहा है। वीडियो के मुताबिक, यह घटना चार मई को हुई थी और दोनों महिलाएं कुकी समुदाय से हैं, जिन्हें मैतई समुदाय के लोग निर्वस्त्र कर रहे हैं। इस परिस्थिति में आदिवासी संगठन इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

    मणिपुर: महिलाएं लगा रहीं छोड़ने की गुहार

    इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम के मुताबिक यह घटना राज्य की राजधानी इंफाल से लगभग 35 किलोमीटर दूर कांगपोकपी जिले में 4 मई को हुई। वहीं इस मामले में पुलिस ने अभी तक किसी को गिरफ्तार भी नहीं किया गया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पुरुष असहाय महिलाओं के साथ लगातार छेड़छाड़ कर रहे हैं जो रो रही हैं और उनसे छोड़ने की गुहार लगा रही हैं। 

    Also Read: महाराष्ट्र: रायगढ़ में भूस्खलन के कारण पांच लोगों की मौत, लगभग 100 लोगों के दबने की खबर

    तीन मई से मणिपुर राज्य के इंफाल घाटी में हो रही जातीय झड़पों में बहुसंख्यक मैतेई और पहाड़ियों के कुकी लोगों के बीच भीड़ उत्पन्न हो रही है। इस हिंसा के शिकार होने से अब तक 160 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। मैतेई समुदाय को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने के नाम पर लिए जाने वाले एक कदम के खिलाफ अखिल जनजातीय छात्र संगठन मणिपुर ने ‘जनजाति एकजुटता रैली’ का आयोजन किया, जिससे हिंसा की स्थिति में बढ़ोतरी हो गई। सोशल मीडिया पर वीडियो के आने के बाद पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है।

    Also Read: Monsoon Session: Anticipated Proceedings as it Commences Today

    Share With Your Friends If you Loved it!