• Sat. Oct 5th, 2024

    टेक्स्ट और वाइस के साथ अब WhatsApp पर भेज सकेंगे Video Message

    Whatsapp

    वाट्सऐप, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप, अपने प्लेटफॉर्म पर नए फीचर्स जोड़ रहा है जो इसके इस्तेमाल को और भी आसान बना देंगे। पहले वाट्सऐप पर मैसेज करने के लिए टाइपिंग और वॉयस रिकॉर्डिंग का सहारा लेना पड़ता था, लेकिन अब कंपनी एक तीसरा विकल्प भी प्रदान करेगी। इससे अब वाट्सऐप पर किसी भी व्यक्ति को वीडियो मैसेज (Video Message) करना भी संभव होगा। इस नए फीचर को जल्द ही सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

    मेटा के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने वाट्सऐप के नए फीचर की जानकारी फेसबुक हैंडल से पोस्ट के जरिए दी। इस फीचर की मदद से अब वाट्सऐप यूजर्स किसी को भी शार्ट वीडियो मैसेज भेज सकते हैं। अब आपको वीडियो भेजने के लिए पहले से रिकार्ड करके सेव रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप अपने दोस्तों और रिलेटिव्स के साथ लाइव वीडियो शेयर कर पाएंगे।

    Also Read: नेटफ्लिक्स के बाद डिज़्नी+हॉटस्टार भारत में अकाउंट शेयरिंग को सीमित करेगा

    चिंता से मुक्त करेगा Video Message

    WhatsApp

    आपको बता दें कि वॉटस्ऐप पर कई तरह से मैसेज भेजा सकता है। आप चाहें तो टेक्स्ट फॉर्मेट में मैसेज भेजे या फिर  वाइस मैसेज भेजें। आप रिकॉर्डेड मैसेज भी भेज सकते हैं। टेक्स्ट मैसेज के लिए टाइपिंग की जरूरत पड़ती है, वाइस मैसेज के लिए स्क्रीन पर आने वाले माइक के आइकन पर क्लिक करके रिकॉर्डिंग करनी पड़ती है, लेकिन अभी तक वीडियो मैसेज का कोई भी फीचर नहीं था। वीडियो मैसेज के लिए हमें पहले वीडियो रिकॉर्ड करना पड़ता था और फिर उसे गैलरी में सेव करके चैट बॉक्स में आकर वीडियो अटैच करके सेंड करना पड़ता था। 

    Also Read: Unraveling the Mysteries of Our Monsoon Season Snack Obsession!

    60 सेकंड के अवधि तक रिकॉर्ड कर सकते हैं

    अब आपको इतने लंबे प्रोसेस से नहीं गुजरना पड़ेगा। अब वॉयस मैसेज के आइकन पर क्लिक करने से वीडियो रिकॉर्ड करने का विकल्प मिलेगा। यह आपको सेल्फी मैसेज और रियर कैमरे से दोनों से वीडियो रिकॉर्ड करने की अनुमति देगा। वीडियो मैसेज फीचर में आप 60 सेकंड का वीडियो शेयर कर सकते हैं।

    Also Read: Highest-Paid Athletes in the World!

    Share With Your Friends If you Loved it!