• Sat. Oct 5th, 2024
    कोटा: एक और छात्र ने की खुदकुशी

    एक 18 साल के छात्र ने आत्महत्या कर ली है, वो मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा था। जांच के बाद पता चला कि वह उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले का निवासी था और उसने इस साल अप्रैल में कोटा पंहुचा था।

    उसने NEET की तैयारी के लिए एक कोचिंग सेंटर में प्रवेश लिया था। गुरुवार की सुबह, उसका शव हॉस्टल के कमरे में पंखे से लटका हुआ मिला। इस साल कोटा में कम से कम 19 छात्रों की मौत की खबरें सामने आई हैं।

    Also read : Maharashtra man loses Rs 2.24 crore to insurance fraud in Raigad

    इसके पहले भी छात्र ने की थी आत्महत्या

    कोटा, जो राजस्थान में स्थित है, अपने कोचिंग सेंटरों के लिए प्रसिद्ध है और अब छात्रों की आत्महत्या के लिए दुखद रूप में प्रसिद्ध है| एक माह पहले, कोटा में एक 17 वर्षीय छात्र ने आत्महत्या की थी , जो आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा था।

    Also read : महाराष्‍ट्र: अब राज्‍य के सरकारी अस्‍पतालों में एकदम फ्री में मिलेगा इलाज

    5 छात्रों ने की थी आत्महत्या मई में

    कोटा में, 9 मई से 27 मई तक कुछ छात्रों ने आत्महत्या की थी। छात्रों के माता-पिता का कहना है कि तनाव से निपटने के लिए उन्हें उचित मार्गदर्शन नहीं मिल रहा है। हर साल देश भर से लाखों छात्र प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षाओं की तैयारी के लिए शिक्षा केंद्रों में आते हैं, जो देश के शीर्ष इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश प्राप्त करना चाहते हैं। पिछले कुछ वर्षों में, कोटा में कई छात्रों की आत्महत्या की है। कई लोगों ने इसके लिए छात्रों में पढ़ाई के दबाव और फेल होने के डर को जिम्मेदार ठहराया है।

    Also read: राजमार्गयात्रा ऐप के तहत नेशनल हाईवे पर सफर के दौरान नहीं होगी परेशानी

    Share With Your Friends If you Loved it!