• Sat. Oct 5th, 2024

    Elon Musk ने Blocking Option हटाया, अब X पर ट्रोल्स को नहीं कर सकेंगे ब्लॉक

    X

    एलन मस्क ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ‘X’ में फिर से महत्वपूर्ण परिवर्तन किया है. उन्होंने ब्लॉकिंग की सुविधा को पूरी तरह हटा दिया है. एलन मस्क ने यह बताया है कि वे अब ‘X’ के एक्सक्लूसिव फीचर के रूप में ब्लॉकिंग को छोड़ रहे हैं, और इसका कोई विशेष मतलब नहीं है.

    Also Read: मुंबई पुलिस ने शहर में 16 सितंबर तक ड्रोन समेत अन्य चीजों के उड़ाने पर लगाई रोक

    ब्लॉक फीचर को हटाकर अब म्यूट फीचर को लॉन्च किया जा सका है. ब्लॉकिंग अब तक यूजर्स के लिए एक सिक्योरिटी फीचर की तरह काम करता था. लोग ट्रोल्स को ब्लॉक कर देते थे. अब एलन मस्क ने इसमें बदलाव करने का फैसला किया है.

    अब तक Twitter पर उपयोगकर्ता उन्हें ब्लॉक कर सकते थे जिन्हें वे चाहते थे, लेकिन अब X पर यह महत्वपूर्ण परिवर्तन हो चुका है. कंपनी ने अपने सहायता पृष्ठ पर इसका उल्लेख किया है. यदि किसी ने आपको ब्लॉक किया है, तो आप भी उसे ब्लॉक कर सकते हैं.

    Also Read: Kashmir Introduces First Test Centre For TOEFL, GRE Exams

    ‘X’ में बदलाव: यूजर्स के लिए ब्लॉकिंग फीचर में नए परिवर्तन

    अब म्यूट का ऑप्शन तो मिलेगा लेकिन ब्लॉक फीचर हटा दिया जाएगा. पहले ब्लॉक करने के बाद आपके सोशल मीडिया अकाउंट पर यूजर्स नजर नहीं रख पाते थे. ब्लॉकिंग अब सिर्फ डायरेक्ट मैसेजिंग पर ही किया जा सकेगा. एलन मस्क ने यह बदलाव किया है.

    ब्लॉकिंग की वजह से लोग पहले कई फेक यूजर्स से बच जाते थे. कई साइबर ठग भी आपके अकाउंट को हैक करने की कोशिश करते थे, जिन्हें आप ब्लॉक कर सकते थे. अब य ऑप्शन मिसिंग रहेगा.

    Also Read: निजी जानकारियां लीक होने के डर से लैपटॉप का आयात बैन: मंत्री पीयूष गोयल

    Share With Your Friends If you Loved it!