• Sat. Oct 5th, 2024

    मराठा कोटा विरोध के चलते 46 एमएसआरटीसी बस डिपो बंद; परिवहन निकाय को 13.25 करोड़ रुपये का नुकसान

    msrtc

    मराठा समुदाय के लिए आरक्षण के खिलाफ प्रदर्शन के कारण, महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम के 250 (एमएसआरटीसी) बस डिपो में से कम से कम 46 डिपो को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी है और साथ ही, उन्होंने बताया कि एमएसआरटीसी को पिछले कुछ दिनों में लगभग 13.25 करोड़ रुपये का नुकसान भी झेलना पड़ा है।

    Also Read: Deepika Padukone Announced No. 1 Heroine In India For The 10th Consecutive Year

    एमएसआरटीसी के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि विरोध प्रदर्शन के कारण अहमदनगर, औरंगाबाद, परभणी, हिंगोली, जालना, नांदेड़ और धाराशिव जिलों में बस परिचालन काफी ज्यादा प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में विरोध प्रदर्शन के दौरान 20 बसें जला दी गईं और लगभग 19 बसों को क्षतिग्रस्त किया गया है।

    Also Read: Xi Jinping won’t attend Delhi G20 Summit

    msrtc

    एमएसआरटीसी को करोड़ों का नुकसान

    अधिकारी ने कहा कि बसों के क्षतिग्रस्त होने से एमएसआरटीसी को लगभग 5.25 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं, राज्य के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन के कारण टिकटों की बिक्री में तकरीबन 8 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

    यह जरूरी है कि आप जानें कि एमएसआरटीसी देश के सबसे बड़े सार्वजनिक परिवहन निगमों में से एक है, जिसमें 15,000 से अधिक बसें हैं। इस निगम में दैनिक आधिकारिक आंकड़े के अनुसार, लगभग 60 लाख यात्री रोज़ाना सफर करते हैं।

    Also Read: G20 Summit: जिस होटल में रुकेंगे बाइडन उसका एक रात का किराया आठ लाख रुपये

    Share With Your Friends If you Loved it!