• Fri. Sep 20th, 2024

    अमेरिका में एक सेडान कार में सवार था विशाल बैल, पुलिस ने चालक को लिया हिरासत में

    अमेरिका

    सड़कों पर कभी-कभार कुछ असामान्य दृश्य देखने को मिल सकते हैं, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने हाल ही में एक अमेरिकी राजमार्ग पर जो देखा वह पूरी तरह से चौंकाने वाला था। एक अमेरिका मीडिया रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। नॉरफॉक, नेब्रास्का में एक विशाल बैल को एक कटी हुई Ford Crown Victoria (फोर्ड क्राउन विक्टोरिया) सेडान में सवारी करते देखा गया और पुलिस ने यातायात उल्लंघन के लिए चालक को हिरासत में ले लिया। घटना का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है।

    Also Read : मराठा आरक्षण: कैबिनेट उपसमिति की बैठक आज

    इस बारे में एक कॉल मिलने के बाद अमेरिका पुलिस ने गाय लेकर शहर जा रही कार को रोका। हालांकि, अमेरिकी नस्क के इस विशाल Watusi (वाटुसी) बैल को देखकर वे चौंक गए। कार रोकने वाले अधिकारी ने चालक को एक चेतावनी पत्र लिखा, जिसमें उसे जानवर को घर वापस ले जाने और शहर छोड़ने के लिए कहा गया।

    जानवर को ले जाने के लिए, मालिक को विशेष रूप से फोर्ड सेडान की छत को आधा काटकर उसमें बदलाव करना पड़ा और यात्री हिस्से में एक सिंगल रोडियो-शैली का दरवाजा लगाना पड़ा। और फिर भी, बैल का आकार इतना विशाल है कि वह वाहन के अंदर ठीक से फिट नहीं हो रहा था और उसके शरीर का ज्यादातर हिस्सा बाहर दिखाई दे रहा था।

    Also Read : Chandrayaan 3’s Vikram lander takes a hop on the Moon, soft lands successfully again

    अमेरिका: नेलीघ के ली मेयर बने बैल ‘हाउडी डूडी’

    अमेरिका स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बैल और कार के मालिक की पहचान नेलीघ के ली मेयर के रूप में की गई, जबकि बैल को ‘हाउडी डूडी’ कहा जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक बैल का वजन 726 किलोग्राम तक है और यह अपने विशाल सींगों के कारण काफी जगह घेरता है। दोनों को पहले भी नेब्रास्का में परेड और अन्य कार्यक्रमों में देखा जा चुका है।

    कुछ पुरानी ऑनलाइन रिपोर्ट्स के मुताबिक, ली मेयर ने करीब आठ से नौ साल पहले यह बैल खरीदा था, जब वह सिर्फ छह महीने का था और आकार में छोटा था। छह साल पहले की एक तस्वीर में बैल को उसके मालिक के साथ सवारी करते हुए दिखाया गया है, लेकिन यह दृश्य इतना परेशान करने वाला नहीं है क्योंकि बैल अब की तुलना में आकार में काफी छोटा था। उस आदमी की पत्नी ने खुलासा किया कि वह हफ्ते में एक बार सामान्य से इस विशाल पालतू जानवर को घास खाने और राजमार्ग के दृश्य का आनंद लेने के लिए बाहर ले जाता है।

    Also Read: Deepika Padukone Announced No. 1 Heroine In India For The 10th Consecutive Year

    Share With Your Friends If you Loved it!