• Sat. Oct 5th, 2024

    विमान की खराबी के चलते अब तक भारत में ही फंसे हैं कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो

    Justin Trudeau

    कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (51) एयरबस विमान में खराबी के बाद अब तक नई दिल्ली में फंसे हुए हैं। वे जी20 की 18वीं बैठक में भाग लेने के लिए भारत आए थे। सोमवार को, भारत में फंसे कनाडाई प्रधानमंत्री ने राजधानी के ललित होटल में अपने कमरे में ही रुकने का निर्णय लिया। कनाडाई पीएम के विमान में जिस तरह की खराबी आई है, वह सीसी-150 पोलारिस है, जो कई संशोधित एयरबस ए310-300 में से एक है और कनाडाई सशस्त्र बल अपने वीआईपी के लिए उपयोग करते हैं।

    कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो ऐसे समय में भारत में फंसे हुए हैं जब रविवार को जारी किए गए एक बयान में भारत की ओर से ‘कनाडा में चरमपंथी तत्वों की भारत विरोधी गतिविधियों को जारी रखने के बारे में गंभीर चिंता’ व्यक्त की गई है। इसके थोड़ी देर बाद, अलगाववादी समूह सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) ने रविवार को जल्दबाजी में कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में एक गुरुद्वारे में खालिस्तान जनमत संग्रह की व्यवस्था की, यह एक ऐसा कदम जिस पर भारत सरकार के स्तर पर नजर बनी हुई थी। 

    Also Read: No phone or card required, pay for fuel using car’s FASTag and infotainment system

    जस्टिन ट्रूडो

    सोमवार को ट्रूडो की भारत सरकार के किसी अधिकारी से कोई आधिकारिक मुलाकात नहीं हुई। विदेश मंत्रालय ने पुष्टि की कि उन्हें किसी अन्य आधिकारिक कार्यक्रम के लिए कोई अनुरोध नहीं मिला था और ट्रूडो की अगवानी के लिए नियुक्त राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर के कार्यालय ने भी पुष्टि की कि उनका कर्तव्य केवल कनाडाई प्रधान मंत्री के आगमन पर हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करना था। स्थानीय उच्चायोग में भी किसी कार्यक्रम का कोई संकेत नहीं मिला है।

    Also Read: समुंद्रयान: चांद के बाद समंदर को नापने की तैयारी, बंगाल की खाड़ी में 6000 मीटर की डुबकी लगाएगा मत्स्य

    Share With Your Friends If you Loved it!