• Sat. Oct 5th, 2024

    9th क्लास के स्टूडेंट को School में आया हार्ट अटैक, पढ़ते-पढ़ते हो गया बेहोश

    आतिफ सिद्दीकी

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक परिवार के साथ वह समय आया जब अचानक स्कूल से कॉल आया कि उनके बच्चे को क्लास में ही हार्ट अटैक आ गया है, और इससे उनके दिलों में दुख और आशुओं का समुन्दर उत्पन्न हुआ।

    अलीगंज में स्थित सिटी मॉन्टेसरी स्कूल (CMS) में 9वीं के छात्र आतिफ सिद्दीकी केमिस्ट्री की क्लास में अचानक बेहोश होकर गिर पड़ा। इस दौरान बच्चे को उठाकर टेबल पर लिटाया गया जहां उसे फ्सर्ट एड दी गई  लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार न होते देख तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां भी डॉक्टरों की सारी मेंहनत पर पानी फिर गया। डाॅक्टर के सीपीआर देने के बावजूद बच्चे की पल्स नहीं चली। डॉक्टरों ने कहा कि बच्चे को हार्टअटैक आया है, उसे सीपीआर भी दिया गया, फिर भी बचाया नहीं जा सका।

    Also Read: कर्नाटक में 14 छात्राओं ने रेजर ब्लेड से काटी कलाई, पूछने पर दिए हैरान करने वाले जवाब

    हार्ट अटैक: छात्र की मौके पर मौत

    आतिफ सिद्दीकी
    आतिफ सिद्दीकी

    इस घटना को लेकर CMS के केमिस्ट्री के टीचर नवीन कुमार ने बताया कि क्लास में जब वे बच्चों को विशय के बारे समझा रहे थे तबी सेलफ स्टडी कर रहे  आतिफ सिद्दीकी अपने बेस्क पर ही गिर गया। मैंने तुरंत उसे उठाकर टेबल पर लिटाया और स्कूल नर्स को बुलाया। जिसके बाद बच्चे को  लारी मेडिकल सेंटर गए।  वहां डॉक्टर ने देखा तो बच्चे की पल्स नहीं चल रही थी। इसके बाद बच्चे को  लारी कॉर्डियोलाजी हॉस्पिटल ले जाया गया जहां  डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

    Also Read: Twitter will turn into paid service, all users will have to pay to use it

    सोक और सदमें छात्र के पिता अनवर सिद्दीकी ने बताया कि उनका बच्चा सीएमएस स्कूल में नौवीं कक्षा में पढ़ता था। मेरे पास फोन आया कि आपका बेटा स्कूल में गिर गया है। यह सुनकर मैं अपने भाई फारुख के साथ तुरंत आरुषि मेडिकल सेंटर पहुंचे लेकिन उस समय तक उनका बेटा वहां नहीं पहुंचा करीब 5 मिनट बाद  बेटे को लेकर स्कूल वाल पहुंचे वहीं डाॅक्टरों ने इलेक्ट्रिक शॉक भी दिए लेकिन रिकवरी नहीं हो पाई और उसे मृत घोषित कर दिया।  

    Also Read: ICC releases official World Cup Anthem featuring Ranveer Singh

    Share With Your Friends If you Loved it!