• Fri. Sep 20th, 2024

    World Cup: स्टेडियम से पाकिस्तान बनाम न्यूज़ीलैंड वॉर्म मैच नहीं देख पाएंगे दर्शक

    पाकिस्तान-न्यूजीलैंड

    भारत में वनडे विश्व कप का आगाज पांच अक्तूबर को होगा। उससे पहले सभी टीमें अभ्यास मैच में हिस्सा लेंगी। पाकिस्तान की टीम को दो अभ्यास मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेलने हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम 29 सितंबर और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन अक्तूबर को मैदान पर उतरेगी। इसी बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कहा है कि पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले अभ्यास मैच को दर्शक स्टेडियम में नहीं देख पाएंगे।

    पाकिस्तान-न्यूजीलैंड 29 सितंबर को गणेश विसर्जन और मिलन उन नबी के कारण दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। पाकिस्तान ने पिछली बार 2016 में टी20 विश्व कप के लिए भारत का दौरा किया था। दोनों देश तनावपूर्ण संबंधों के कारण केवल एशिया कप और आईसीसी टूर्नामेंट में एक-दूसरे के साथ खेलते हैं।

    Also Read : आधार दुनिया की सबसे भरोसेमंद डिजिटल आईडी, मूडीज का दावा आधारहीन

    बीसीसीआई ने क्या कहा?

    बीसीसीआई ने सोमवार (25 सितंबर) को एक बयान जारी किया। उसने कहा, “पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच 29 सितंबर को हैदराबाद में होने वाला आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 का अभ्यास मैच अब स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों की सलाह के अनुसार बंद दरवाजों के पीछे होगा। हैदराबाद में मैच उस दिन त्योहारों के साथ मेल खाता है और शहर भर में बड़ी भीड़ की उम्मीद है। खेल के लिए टिकट खरीदने वाले दर्शकों को पूरा पैसा वापस मिलेगा।”

    Also Read : Study-abroad platforms advise students to skip Canada, explore UK, US options

    भारत के 10 शहरों में होंगे मुकाबले

    विश्व कप के मैच भारत के 10 शहरों में खेले जाएंगे। हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता में मुकाबले हैं। हैदराबाद के अलावा गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम 29 सितंबर से 3 अक्तूबर तक अभ्यास मैचों की मेजबानी करेंगे। इस विश्व कप में कुल 10 टीमें भाग लेंगी। श्रीलंका और नीदरलैंड की टीमें क्वालिफायर्स के तहत इस टूर्नामेंट में पहुंची हैं।

    Also Read : Asian Games 2023: India women’s cricket team wins Gold after beating Sri Lanka 

    राउंड रॉबिन फॉर्मेट में होगा विश्व कप मैच

    इस विश्व कप में सभी टीमें बाकी नौ टीमों के साथ राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेलेंगी। इनमें से अंक तालिका में शुरुआती चार स्थान पर रहने वाली टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी और यहां जीतने वाली टीमें फाइनल में भिडे़ंगी। पिछली बार इंग्लैंड में भी इसी फॉर्मेट में विश्व कप का आयोजन हुआ था। तब इंग्लिश टीम ने फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था।इस विश्व कप में सभी टीमें बाकी नौ टीमों के साथ राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेलेंगी। इनमें से अंक तालिका में शुरुआती चार स्थान पर रहने वाली टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी और यहां जीतने वाली टीमें फाइनल में भिडे़ंगी। पिछली बार इंग्लैंड में भी इसी फॉर्मेट में विश्व कप का आयोजन हुआ था। तब इंग्लिश टीम ने फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था।

    Also Read: 54-year-old man dies after cop slaps him during altercation over car headlights in Nagpur

    Share With Your Friends If you Loved it!