• Sat. Oct 5th, 2024

    Netflix के बाद अब Disney+ Hotstar की भी पासवर्ड शेयरिंग की सीमा होगी तय

    Disney+ Hotstar

    वॉल्ट डिज़्नी इंडिया ने नेटफ्लिक्स के कदमों पर चलते हुए पासवर्ड साझा करने की सीमा को निर्धारित करने की योजना बनाई है। Disney+ Hotstar अपनी नीति में भारत में बदलाव करने की कवायद में है। नई नीति के अनुसार, Disney+ Hotstar के उपयोगकर्ताएँ अब अपने खाते का पासवर्ड केवल चार व्यक्तियों के साथ साझा कर सकेंगे। याद दिलाना चाहिए कि कुछ दिन पहले ही नेटफ्लिक्स ने पासवर्ड साझा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

    Also Read: बेंगलुरु: ट्रैफिक में फंसने की वजह से 12 किमी पैदल चलकर घर पहुंचा शख्स

    भारतीय बाजार में Disney+ Hotstar के प्रीमियम अकाउंट के पासवर्ड को फिलहाल 10 लोगों के साथ शेयर किया जा सकता है और सभी लोग अपनी-अपनी डिवाइस पर एक ही अकाउंट का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन जल्द ही ये बंद होने वाला है। अब सिर्फ एक अकाउंट को चार लोग ही इस्तेमाल कर पाएंगे।

    Disney+ Hotstar पासवर्ड

    Also Read: Mathura Train Accident: Drunk Staff Watching Mobile, Bag on Throttle; Probe Ordered

    Disney+ Hotstar की पासवर्ड शेयरिंग पॉलिसी में बदलाव

    रिपोर्ट के मुताबिक Disney+ Hotstar इस पॉलिसी की टेस्टिंग कर रही है और जल्द ही इस जारी किया जाएगा, हालांकि कंपनी ने इस पॉलिसी बदलाव को लेकर आधिकारिक तौर पर अभी तक कोई बयान नहीं दिया है।

    भारतीय बाजार में ओटीटी की बात करें तो Disney, Netflix, Amazon और JioCinema काफी लोकप्रिय हैं। एनालिस्ट के मुताबिक भारत में Disney+ Hotstar के यूजर्स 50 मिलियन से अधिक हैं और इसकी पोजिशन नंबर-1 है।

    यदि Disney+ Hotstar की नई पॉलिसी लागू होती है तो प्रीमिमय प्लान के साथ जहां 4 डिवाइस में लॉगिन का ऑप्शन मिलेगा, वहीं बेसिक या सस्ते प्लान के साथ महज दो डिवाइस में लॉगिन की सुविधा मिलेगी।

    Also Read: World Heart Day: A Reminder to Love and Care for Your Heart

    Share With Your Friends If you Loved it!