• Sat. Oct 5th, 2024

    Asian Games 2023: विथ्या रामराज ने की पीटी उषा के नेशनल रिकॉर्ड की बराबरी

    Asian Games 2023

    एशियन गेम्स 2023 में भारतीय महिला एथलीट विथ्या रामराज ने 39 साल पुराने नेशनल रिकॉर्ड की बराबरी की है. 400 मीटर हर्डल रेस में विथ्या ने लीजेंड भारतीय एथलीट पीटी उषा के नेशनल रिकॉर्ड को छू लिया है. उन्होंने 55.42 सेकंड में अपनी रेस पूरी की. इस रिकॉर्ड टाइमिंग के साथ उन्होंने अपनी हीट में टॉप पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई. उनके इस दमदार प्रदर्शन के बाद महिलाओं की इस 400 मीटर हर्डल रेस इवेंट में एक गोल्ड पक्का माना जा रहा है.

    Also Read: नागपुर: भैंस ने निगली सोने की चेन, सर्जरी करके निकाली गई

    पीटी उषा के बाद: विथ्या रामराज ने किया इतिहास

    Vithya Ramraj

    1984 के लॉस एंजिलिस ओलंपिक में पीटी उषा ने 55.42 सेकंड में 400 मीटर हर्डल रेस पूरी की थी. वह फाइनल में चौथे नंबर पर रही थीं. पीटी उषा इस इवेंट में बेहद करीब से पदक चूंक गई थी. हालांकि उन्होंने इस जबरदस्त प्रदर्शन से 400 मीटर हर्डल रेस में ऐसा भारतीय रिकॉर्ड कायम किया जो पिछले 39 सालों से अन्य भारतीय धावकों से नहीं टूट सका. अब जाकर कोई एथलीट पीटी उषा के इस आंकड़े को छू सका है.

    Also Read: Simple DIY Home Hacks to Make Life Easier

    विथ्या कोयम्बटोर की रहने वाली है. कोरोना के बाद उन्होंने चेन्नई में शिफ्ट किया है. उनके पिता एक ऑटोरिक्शा चालक रहे हैं. विथ्या की एक बहन भी है, जो इस एशियन गेम्स में हिस्सा ले रही हैं. उनकी बहन का नाम निथ्या है. विथ्या और निथ्या जुड़वा बहनें हैं और दोनों ही एथलेटिक्स में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं. इस एशियन गेम्स में विथ्या जहां 400 मीटर हर्डल रेस इवेंट में पार्टिसिपेट कर रही है, वहीं निथ्या 100 मीटर हर्डल रेस में दम दिखा रही हैं. यह पहली बार है जब दो जुड़वा बहनें एक साथ एशियन गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं.

    Also Read: Netflix के बाद अब Disney+ Hotstar की भी पासवर्ड शेयरिंग की सीमा होगी तय

    Share With Your Friends If you Loved it!