• Sun. Oct 6th, 2024

    कांग्रेस द्वारा नेतृत्त राज्यों में जाति जनगणना करवाएंगे : राहुल गांधी

    Rahul Gandhi

    चुनाव के घोषणा के बाद, कांग्रेस के नेता राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सीडब्ल्यूसी में जाति जनगणना पर प्रस्ताव मान्य हुआ है। कांग्रेस द्वारा शासित राज्यों में जाति जनगणना का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम भाजपा पर दबाव डालेंगे। अगर यह नहीं होगा, तो उन्हें (भाजपा) पीछे हटना होगा। कांग्रेस जाति जनगणना के समर्थन में है। राहुल ने यह भी कहा कि कांग्रेस जाति जनगणना का काम पूरा करने के बाद ही इसे छोड़ेगी। इसके बाद, आर्थिक सर्वे भी कराया जाएगा। मोदी सरकार को जाति जनगणना करानी होगी या उन्हें इससे दूर होना होगा, इस पर दबाव डाला जाएगा।

    also read : – मालदीव से भारतीय सैनिकों को हटाने के बयान पर भारत का जवाब

    बीजेपी के 10 सीएमों में से केवल एक सीएम ओबीसी समुदाय से संबंधित हैं : राहुल

    राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेस अपने दिए गए वादों को निभाती है और बीजेपी के आलोचनाओं का सम्मान नहीं करती है। वह बताते हैं कि बीजेपी के 10 मुख्यमंत्रियों में से केवल एक व्यक्ति ओबीसी समुदाय से संबंधित हैं, जबकि कांग्रेस के 4 मुख्यमंत्रियों में से 3 ओबीसी समुदाय से हैं। वे यह भी कहते हैं कि जाति जनगणना के बारे में विचार करना आवश्यक है और इसके बिना हिंदुस्तान के भविष्य को सुनिश्चित करना मुश्किल है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को यह सवाल पूछा है कि वे ओबीसी समुदाय के लिए क्या कार्य किए हैं।

    also read : – एश‍ियन गेम्स 2023 में भारत ने लगाई मेडल्स की सेंचुरी, टूट गए सारे रिकॉर्ड

    आज हिंदुस्तान में दो भारत, एक अडानी का और दूसरा सबका है: राहुल

    राहुल ने कहा है कि आज दो प्रकार के भारत बन रहे हैं – एक जिसमें अडानी जैसे धनवान लोग हैं और दूसरा जिसमें सभी के लिए है। जाति जनगणना हमें यह दिखाएगी कि भारत में कितने और कौन-कौन लोग हैं, और कितना धन किसके पास है। हमने पहले इस काम को नहीं किया, लेकिन अब हम इसे पूरा करने का प्रतिबद्ध हैं और इसे साफ़ तरीके से दिखाएंगे।

    also read : – पिंपरी चिंचवड़: LPG सिलेंडरों में विस्फोट के बाद लगी भीषण आग

    Share With Your Friends If you Loved it!