• Sat. Oct 5th, 2024

    इजराइल की बमबारी में एक ही दिन में मारे गए एक ही परिवार के 42 लोग

    bombing in gaza10 October 2023, Palestinian Territories, Gaza City: A view of the devastation around the Palestinian telecommunications company after it was targeted by Israeli airstrikes. The Israeli military said early Tuesday that it had retaken full control of the border with Gaza after Hamas militants breached defences at the weekend and went on a rampage through nearby communities. Photo: Mohammed Talatene/dpa (Photo by Mohammed Talatene/picture alliance via Getty Images)

    हमास और इजराइल के बीच एक भयानक संघर्ष जारी है, जिसमें इजराइली सेना ने हमास को समाप्त करने का उद्देश्य बनाया है और वह उनके आतंकी आवासों को नष्ट करने के लिए प्रयासरत है। इस कार्रवाई के तहत आकाश से लेकर भूमि तक हमास पर बड़े पैमाने पर हमले किए जा रहे हैं। ऐसे में बड़ी संख्या में आम लोग भी मारे जा रहे हैं।

    इसी बीच अमेरिका में रहने वाले एक फिलिस्तीनी परिवार ने दावा किया है कि उन्होंने गाजा में एक ही दिन में अपने परिवार की तीन पीढ़ियों को खो दिया है। इसमें उनके एक साथ एक ही दिन में 42 रिश्तेदार मारे गए हैं।

    सीएनएन से बात करते हुए तारिक हमौदा और उनकी पत्नी मनाल ने कहा कि एक हफ्ते पहले उन्हें पता चला कि मिडिल ईस्ट में चल रहे युद्ध में उनके 42 रिश्तेदार मारे गए हैं। उनका मानना है कि वे सभी इजराइली हमले में मारे गए।

    Also Read: इजरायल ने गाजा के शरणार्थी शिविरों में बने घरों को किया नष्ट

    गाजा शहर के शेख एजलीन में हुए दुखद हादसे का विवरण

    तारिक ने कहा कि ये हादसा 19 अक्टूबर को गाजा शहर के शेख एजलीन में हुआ जहां उनके परिवार के सदस्य इजराइली सेना के दो मिसाइल हमलों में मारे गए। तारिक हमौदा और उनकी पत्नी मनाल मिनेसोटा के मेपल ग्रोव में रहते हैं। हामौदा ने सीएनएन को बताया कि उनकी पत्नी ने अपने चार भाइयों, एक बहन और अपने अधिकांश बच्चों को इजराइली हमले में खो दिया है।

    Also Read: Celebrating World Vegan Day: Embracing a Plant-Based Lifestyle for Health and the Planet

    तारिक ने कहा कि वो और उनकी पत्नी मूल रूप से गाजा के निवासी हैं। वे 2004 से अमेरिका में रह रहे हैं। उनकी पत्नी ने इसी गर्मियों में अपने रिश्तेदारों से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि उनके पास मृतकों का ठीक से शोक मनाने का समय नहीं है क्योंकि उन्हें अभी भी उन लोगों की चिंता है जो युद्धग्रस्त शहर में अब तक जीवित बचे हैं।

    Also Read: PM Modi and Bangladesh PM Jointly Open 3 Development Projects

    इजराइल के हमलों से फिलिस्तीनी परिवारों में दुखद मौके का दर्द

    मनाल के चचेरे भाई इयाद अबू शाबान भी अपने परिवार के सदस्यों की मृत्यु के बारे में जानकर समान रूप से व्याकुल हैं। दक्षिण फ्लोरिडा में रहने वाले शाबान ने कहा, “ऐसा लगता है जैसे आपकी पूरी दुनिया रुक जाती है। यह एक, दो, तीन या चार नहीं है। एक ही परिवार के 42 लोग मरे हैं, जिनका सामना करना वाकई मुश्किल है।”

    Also Read: Pentagon Unveils Nuclear Bomb 24 Times Stronger than Hiroshima’s

    शाबान के अनुसार, मृतकों की उम्र 3 महीने से लेकर 77 वर्ष के बीच थी। वे सभी एक ही परिसर में रह रहे थे। सीएनएन से बात करते हुए, शाबान ने दावा किया कि हवाई हमले से पहले, इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने फोन करके कहा था कि क्षेत्र में सैन्य गतिविधि हो सकती है, लेकिन उन्हें कभी भी अपना घर खाली करने के लिए नहीं कहा गया।

    आपको बता दें कि आज इजराइल और हमास की जंग का आज 26वां दिन है। 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर हमला कर1400 सौ लोगों को मार डाला था। इसके साथ ही हमास के लड़ाके 240 लोगों को बंधक बनाकर अपने साथ ले गए थे, जिसके बाद से इजरायली सेना की गाजा पट्टी पर जवाबी कार्रवाई जारी है। इजरायली हमले में अब 8,500 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं, जिनमें से दो-तिहाई महिलाएं और बच्चे हैं।

    Also Read: दिल्ली के मुख्यमंत्री ने की महत्वपूर्ण घोषणा, सफाई कर्मचारियों के लिए खुशखबरी

    Share With Your Friends If you Loved it!