• Sat. Oct 5th, 2024
    Champai Soren

    चंपई सोरेन सरकार सोमवार को झारखंड विधानसभा में अपने बहुमत की पुष्टि करेगी। सुबह 11 बजे, पहले राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन का भाषण होगा। इसके बाद, मुख्यमंत्री चंपई सोरेन बहुमत की पुष्टि के लिए विश्वास प्रस्तुत करेंगे।

    विश्वास प्रस्ताव पर वाद-विवाद के बाद वोटिंग होगी। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी वोट करेंगे। ईडी कोर्ट ने उन्हें पहले ही इसकी अनुमति प्रदान कर दी है। विश्वास मत पर वोट देने के लिए सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायक रविवार रात में ही विशेष विमान से हैदराबाद से रांची पहुंच गए। वहीं, एक बस रांची के सर्किट हाउस पहुंची है, जहां झामुमो के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायक ठहरे हुए हैं।

    Also Read: Poonam Pandey Posts New Video Saying She’s Alive

    भ्रष्टाचार को प्राथमिकता- भाजपा सरकार

    झारखंड में आज होने वाले शक्ति परीक्षण पर राज्य के विपक्ष के नेता अमर कुमार बाउरी ने कहा कि हेमंत सोरेन ने जो वादे किए थे, उन्हें पूरा करने के बजाय भ्रष्टाचार को प्राथमिकता दी। हमें उम्मीद है कि वह (चंपई सोरेन) उन वादों को पूरा करेंगे जिनके लिए उन्होंने वादा किया था। झामुमो और कांग्रेस विधायक अभी भी हिरासत में हैं। आज विधानसभा में हम जानना चाहते हैं कि उनकी (विधायकों की) अंतरात्मा क्या कहेगी।

    Also Read: दस दिनों में रामलला को 12 करोड़ का चढ़ावा, ऑनलाइन भी खूब मिल रहा है दान

    वहीं, झारखंड में आज होने वाले फ्लोर टेस्ट पर प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाह ने कहा कि विश्वास प्रस्ताव का नतीजा जो भी हो, एक बात साफ है कि झारखंड हार गया है। जिस तरह से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने झारखंड को अपमानित किया गया, वह बिल्कुल सही नहीं है।

    Also Read: नोटिस देने केजरीवाल के घर आज फिर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम

    सात फरवरी को हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार

    चंपई सोरेन मंत्रिमंडल का विस्तार सात फरवरी को हो सकता है। छह फरवरी तक सरकार विधानसभा के विशेष सत्र में ही व्यस्त रहेगी। इसके बाद मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मंथन होगा। मंत्रिमंडल में नए चेहरे को लेने का दबाव है। विमर्श के बाद चम्पाई सोरेन झामुमो कोटे के मंत्रियों के नाम तय करेंगे। कांग्रेस आलाकमान भी नए मंत्रियों के नाम को लेकर मंथन कर रहा है।

    Also Read: दस दिनों में रामलला को 12 करोड़ का चढ़ावा, ऑनलाइन भी खूब मिल रहा है दान

    Share With Your Friends If you Loved it!