• Sat. Oct 5th, 2024

    ‘चार जने म‍िलकर मेरे को मारे भाई…प्‍लीज हेल्‍प मी…’, US में फ‍िर भारतीय छात्र पर हमला

    Indian student attacked in the US

    अमेरिका में एक बार फिर भारतीय छात्र पर जानलेवा हमला हुआ है। यहाँ शिकागो में तीन हमलावरों ने सड़क पर चलते हुए सैयद मजाहिर अली पर हमला किया और उससे लूटपाट कर फरार हो गए। लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने उसको जमकर पीटा। घटना के बाद घायल छात्र और उसके पीछे दौड़ रहे आरोपियों की वीडियो वायरल हो रही है।

    Also Read: शिमला में भूस्खलन की चपेट में आने दो मजदूरों की दबकर मौत

    क्यों हो रही भारतीय छात्रों की मौत

    वीडियो में छात्र खून से लथपथ मदद की गुहार लगा रहा है। वीडियो में उसने बताया कि बदमाशों ने उसके साथ मारपीट की और उसका मोबाइल और अन्य कीमती सामान लेकर भाग गए। चौंकाने वाली बात यह है कि बीते एक हफ्ते में यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका में तीन भारतीय छात्रों की मौत हो चुकी है। इससे पहले जनवरी में 5 भारतीय छात्रों की मौत हो चुकी है।

    Also Read: UCC is against the tenets of the Quran Said MP ST Hasan

    हो रही वारदातों पर उठ रहे सवाल?

    शिकागो के ताजा मामले में अमेरिका में मौजूद भारतीय दूतावास के अधिकारी पीड़ित के परिजनों से हैदराबाद में संपर्क में होने और उसकी हर संभव मदद करने की बात कह रहे हैं। लेकिन यहां सवाल यह उठता है कि आखिर इंडियन स्टूडेंट्स के साथ ही क्यों अमेरिका में बार-बार ऐसी वारदातें हो रही हैं? कभी भारतीय छात्र की लापता होने के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में मौत तो कभी लूटपाट के दौरान जानलेवा हमला?

    Also Read: डिजिटल विज्ञापनों को लेकर जल्द ही नई नीति लाएंगे: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

    ताजा मामले में वीडियो के अनुसार तीन हमलावर अली का पीछा करते हुए नजर आ रहे हैं। बाद में उन्होंने शिकागो पुलिस को बताया कि बदमाशों ने उनके साथ लूटपाट और मारपीट की है। इससे पहले पिछले हफ्ते ओहियो में भारतीय छात्र श्रेयस रेड्डी की मौत हुई। 30 जनवरी को पर्ड्यू यूनिवर्सिटी के नील आचार्य लापता होने के बाद मृत पाए गए। 29 जनवरी विवेक सैनी पर एक स्टोर में हथौड़े से हमला होता है।

    Also Read: UP: Two women killed, 3 injured after being run over by train in Hardoi

    Share With Your Friends If you Loved it!