• Thu. Sep 19th, 2024

    लखनऊ में एयर शो को रक्षा मंत्रालय की मुहर

    लखनऊ मे एशिया के सबसे बड़े एयर शो की मेजबानी इस बार बख्शी का तालाब एयरफोर्स स्टेशन को मिलना करीब-करीब तय हो गया है। रक्षा मंत्रालय ने पहली बार एयर शो बेंगलुरु से बाहर करने पर सहमति जता दी है। बस इसका औपचारिक एलान होना बाकी है। जिला प्रशासन ने तहसील के अधिकारियों को व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं।

    बेंगलुरु में होने वाले एशिया के सबसे बड़े एयर शो में दुनिया भर की कंपनिया हिस्सा लेती हैं। 1996 से अब तक यह बेंगलुरु में ही आयोजित होता आ रहा है, लेकिन इस बार आयोजन स्थल में बदलाव किया जा रहा है। प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि रक्षा मंत्रालय ने लंबे विचार-विमर्श के बाद इसे बख्शी का तालाब में कराने पर सहमति जता दी है और जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी जाएगी। सूत्रों का कहना है कि बख्शी का तालाब के अलावा बरेली एयर फोर्स स्टेशन को भी इसकी मेजबानी का मौका मिलेगा।

    एयर शो में दुनिया भर से लाखों लोगों के आने की संभावना है। एयरफोर्स के बाहर तैयारियों को लेकर प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती होगी। यातायात से लेकर सुरक्षा और होटलों को लेकर विशेष इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं। तहसील प्रशासन को पूरे इलाके में अतिक्रमण और सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कहा गया है। इसके लिए विभिन्न कमेटियों का गठन करने के निर्देश दिए गए हैं।

    Share With Your Friends If you Loved it!

    By admin

    Administrator

    Comments are closed.