• Sat. Oct 5th, 2024

    श्रीलंका दूसरे टी-20 में अफगानिस्तान से 72 रन से जीता

    श्रीलंका

    श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच ती-20 की सीरीज खेली जा रही है। इस उत्साहवर्धक मुकाबले में, सोमवार को श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 72 रन से हरा दिया। श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच ती-20 सीरीज जारी है। इसे दूसरे मुकाबले में सोमवार को श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 72 रनों से हरा दिया। दांबुला में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। श्रीलंका ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 186 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान 17 ओवर में 115 रन पर ऑलआउट हो गया।

    श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज ने शानदार प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी में उन्होंने नाबाद रहते 22 बॉल में 42 रन बनाए। वहीं, गेंद से 2 विकेट लिए। इस जीत के साथ श्रीलंका ने 3 मैच की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। टीम ने पहला मुकाबला 4 रन से जीता था। सीरीज का आखिरी मुकाबला इसी मैदान पर बुधवार 21 फरवरी को खेला जाएगा।

    Read Also : मुंबई हवाई अड्डे पर व्हीलचेयर की कमी से बुजुर्ग की मौत

    श्रीलंका की शानदार बल्लेबाजी, समरविक्रमा का अर्धशतक

    श्रीलंका ने शुरुआत से अटैकिंग अप्रोच रखी। ओपनिंग करने उतरे पथुम निसांका ने 11 बॉल में 25 रन और कुसल मेंडिस ने 14बॉल में 23 रन बनाए। वहीं, तीसरे विकेट के लिए धनंजय सिल्वा 14 रन बना कर आउट हुए। चौथे नंबर पर आए सदीरा समरविक्रमा एक छोर पर टिके रहे। वहीं, कप्तान वानिंदु हसरंगा 22 रन और चरिथ असलंका 4 रन बना कर आउट हुए आखिर में समरविक्रमा और एंजेलो मैथ्यूज ने शानदार साझेदारी की ।दोनों के बीच 34 बॉल में 66 रन पार्टनरशिप हुई। समरविक्रमा 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर हिचविकेट हो गए। वहीं, एंजेलो मैथ्यूज 42 रन बना कर नाबाद रहे।

    Read Also : नक्सली ‘किले’ में मिला तालाब, रेस्ट रूम और खुदकी सेना के लिए की खेती

    अफगानिस्तान की पारी बिखरी, नबी-जादरान ने कुछ रन जोड़े

    अफगानिस्तान की पारी पहली बॉल ने ही बिखरी नजर आई। ओपनिंग करने आए हजमतुल्लाह शहीदी 1 रन और कप्तान इब्राहिम जादरान 10 रन बना कर आउट हुए। वहीं, रहमनुल्लाह गुरबाज 13 रन, गुलबजदिन नईब 4 रन और अजमतुल्लाह ओमरजई 0 पर बना कर पहली बॉल पर ही आउट हो गए।

    बाद में मोहम्मद नबी ने 27 रन और करीम जनचत ने 28 रन जोड़े। दोनों के बीच 39 रन की साझेदारी हुई, लेकिन दोनों मैच को क्लोज नहीं ले जा सके। वहीं आखिर में नजीबुल्लाह जादरान 9 रन, नवीन उल हक 5 रन और फजलहक फारूकी 2 रन बना कर आउट हो गए। नूर अहमद 2 रन बना कर नाबाद रहे।

    Read Also : पेटीएम की एक्सिस बैंक के साथ हुई पार्टनरशिप

    Share With Your Friends If you Loved it!