• Sat. Oct 5th, 2024

    सालों बाद भारत में हो रहा 71वां मिस वर्ल्ड

    भारत

    71वें मिस वर्ल्ड फिनाले की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है, और इस वर्ष यह भव्य आयोजन भारत में हो रहा है। नई दिल्ली, भारत की राजधानी, में इस महासमर तक पहुंच चुके हैं 120 प्रतिभागी। इस मेगा इवेंट का आयोजन 9 मार्च को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में किया जाएगा। सभी 120 प्रतियोगी एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगी। 120 प्रतियोगियों के दिल्ली आगमन के साथ ही मिस वर्ल्ड फाइनल की शुरुआत हो गई है। अब इन प्रतियोगियों की अगली मंजिल मुंबई है। मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन की चेयरमैन और सीईओ, जूलिया मोर्ले सहित सभी प्रतिभागियों ने राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को संवेदनशील श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके सत्य, अहिंसा, और समानता के आदर्श ने पीढ़ियों को प्रेरित किया, और इस विचार को मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन की थीम “ब्यूटी विद ए परपज” में भी प्रतिष्ठित किया गया है।

    Read also:राष्ट्रपति भवन पहुंचे ग्रीस के पीएम किरियाकोस मित्सोटाकिस, गार्ड ऑफ ऑनर से किया गया सम्मानित

    सिनी शेट्टी: मिस इंडिया से मिस वर्ल्ड तक

    120 प्रतिभागियों ने होटल अशोका में पहुंचकर अपने-अपने देशों का प्रतिनिधित्व किया। इस सप्ताह के दौरान, उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों, प्रतियोगिताओं और सामाजिक कार्यों में भाग लिया। वे न केवल अपनी सौंदर्य और सौम्यता का प्रदर्शन करेंगी, बल्कि अपने बुद्धिमत्ता, सहानुभूति और सामाजिक प्रतिबद्धता का प्रदर्शन भी करेंगी। इस अवसर पर भारत को सिनी शेट्टी द्वारा प्रतिनिधित्व किया जा रहा है, जिन्हें बनारसी साड़ी में देखा जा सकता है। सिनी ने पहले ही मिस इंडिया का खिताब हासिल किया है।

    Read also:आरसीबी के पूर्व डायरेक्टर हेसन ने बताई चहल को टीम से रिलीज करने की असली वजह

    मिस वर्ल्ड: भारत के लिए गर्व का पल

    8 जून 2023 को मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन ने घोषणा की कि प्रतियोगिता को अब भारत में आयोजित किया जाएगा, बजाय संयुक्त अरब अमीरात के। इस घोषणा के बाद, साल 1996 के बाद यह पहली बार है कि भारत ने इस प्रतियोगिता को अपने क्षेत्र में आयोजित किया है। यह देश के लिए एक गर्व की बात है।

    Read also:अमेरिका ने UN में गाजा सीजफायर पर फिर अड़ंगा लगाया

    Share With Your Friends If you Loved it!