• Sat. Oct 5th, 2024

    सीरगोवर्धन पहुंचे पीएम मोदी, संत रविदास पार्क में लगी मूर्ति का करेंगे अनावरण

    सीरगोवर्धन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी सीरगोवर्धन में दो दिन के दौरे पर हैं। आज कई कार्यक्रमों में भाग लेकर वे काशी में उपस्थित होंगे। दो जनसभाओं में संबोधित करने के साथ-साथ, वे कई परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे जो पूर्वांचल वासियों के लिए हैं। इसके साथ ही, उन्हें संत शिरोमणि रविदास की जन्मस्थली भी देखने का मौका मिलेगा। वे यहां आकर श्रद्धालुओं के साथ मिलकर संत रविदास की कांस्य प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।

    Read also:लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन होकर रहेगा: AAP

    संत रविदास की जयंती पर सीरगोवर्धन में प्रधानमंत्री का विशेष स्वागत

    सीरगोवर्धन में शंख बजाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया गया। यह उनकी तीसरी बार संत रविदास की जयंती पर सीरगोवर्धन जाने की बात है, जो एक प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के द्वारा की गई है। जनरल सेक्रेटरी सतपाल बिरदी ने गुरु दरबार के प्रति प्रधानमंत्री मोदी को सरोपा और स्मृति चिन्ह प्रदान किया। पीएम मोदी ने संत रविदास मंदिर से बाहर आकर लोगों के साथ हाथ मिलाया और उनका अभिवादन किया। इस समय, लोगों में बहुत उत्साह और आत्मविश्वास दिखा।

    बीएचयू में प्रधानमंत्री की बातें और फोटो लेने की इच्छा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीएचयू में कहा कि काशी को समय से प्राचीन माना जाता है, और युवा पीढ़ी इसकी पहचान को मजबूत कर रही है। यह दृश्य हमें आनंद और गौरव देता है, और हमें यह विश्वास दिलाता है कि आगे बढ़ते समय में युवा देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। उन्होंने फोटो लेने की इच्छा व्यक्त की, लेकिन उनका मन उनके साथ फोटो लेने की ओर है। वे फिर भी वहाँ से नहीं जाएंगे जब तक सभी लोग उनके साथ फोटो नहीं लेते। फोटो लेने के लिए वे नमो ऐप का सुझाव दिया।

    Read also:चंद्रमा के साउथ पोल पर उतरा अमेरिका का पहला प्राइवेट स्पेसक्राफ्ट

    अयोध्या के विकास पर प्रधानमंत्री की बातें और उनकी गारंटी

    प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या के विकास की बात की, जो काशी के बाद अब उभर रहा है। उन्होंने उदाहरण के रूप में बताया कि जिस तरह काशी में वेदों का पाठ होता है, ठीक उसी तरह संस्कृत में हमें कांची में सुनाई देना पड़ता है, जो हजारों वर्षों से भारत को एक राष्ट्र के रूप में साकार रखा है। उन्होंने विश्वसनीयता के साथ कहा कि आगामी पांच वर्षों में देश नई सफलताओं की ओर बढ़ेगा। इसे वे अपनी गारंटी मानते हैं। उन्होंने वाराणसी में कहा कि पिछले 10 वर्षों में विकास ने काशी को स्थापित किया है। उन्होंने यह भी कहा कि काशी विश्वनाथ धाम अब फिर से देश की महत्वपूर्ण भूमिका में है और परिसर में देश भर के विद्वान आ रहे हैं।

    Read also:अमेरिकी कंपनी ने इतिहास रचा; चंद्रमा के साउथ पोल पर उतरा पहला प्राइवेट स्पेसक्राफ्ट

    Share With Your Friends If you Loved it!