• Thu. Sep 19th, 2024

    MP Nursing Scam: कहीं के नहीं रहे फर्जी नर्सिंग कॉलेजों के छात्र

    Nursing

    धार जिले के चार नर्सिंग कॉलेजों के फर्जी करार दिए जाने के बाद, यहां के छात्रों में भारी आक्रोश फैला है. आक्रोशित छात्रों ने अपने नर्सिंग कॉलेजों के खिलाफ मोर्चा खोला है. इस कड़ी में, मंगलवार को ब्रह्मा कुंडी स्थित कॉलेज के सामने. छात्रों ने कॉलेज संचालक और फर्जी कॉलेज के खिलाफ नारेबाजी की. इसके बाद, इंदौर नाके पर इंदौर-धार मार्ग पर चक्का जाम कर विरोध-प्रदर्शन किया गया.

    मध्य प्रदेश में फैले शिक्षा माफिया की कीमत चुकानी पड़ रही है. जो फर्जी नर्सिंग कॉलेजों के झांसे में आकर लाखों रुपये की फीस भर कर सुनहरे भविष्य का ख्वाब देख रहे थे. सीबीआई की जांच के बाद, मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने इन कॉलेजों की मान्यता रद्द कर दी है. जांच में फर्जी बताए गए 67 कॉलेजों में धार जिले के चार कॉलेज शामिल हैं. जिनमें शहर का रोशन कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग, वेंकटेश कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग, नवरत्न कॉलेज और प्रयागराज कॉलेज शामिल हैं. फर्जी कॉलेज की सूचना मिलते ही, इस कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों के सामने उनका भविष्य अंधकार में दिखाई देने लगा है.

    Also Read : PM Modi To Visit Kashmir Next Week

    छात्रों ने नर्सिंग कॉलेज बदलने का लगाया आरोप

    मध्यप्रदेश के धार जिले में चार कॉलेजों के फर्जी करार दिए जाने के बाद, यहां पढ़ रहे छात्रों के बीच भारी आक्रोश फैला है. आक्रोशित छात्रों ने अब अपने नर्सिंग कॉलेजों के खिलाफ मोर्चा खोला है। मंगलवार को ब्रह्मा कुंडी स्थित कॉलेज के सामने, छात्रों ने कॉलेज संचालक और फर्जी कॉलेज के खिलाफ नारेबाजी की. इसके बाद, इंदौर-धार मार्ग पर चक्का जाम कर विरोध-प्रदर्शन किया गया.

    Also Read : UK-Based Gangster Could Be Behind INLD Chief’s Chilling Murder

    इस दौरान कई छात्र-छात्राएं, जिन्होंने फर्जी कॉलेजों के झांसे में आकर लाखों रुपये की फीस भर कर सुनहरे भविष्य का ख्वाब देखा था, उनकी आंखों में आंसू थे. सीबीआई की जांच में राज्य के 67 कॉलेजों को फर्जी पाया गया है और उच्च न्यायालय ने इन कॉलेजों की मान्यता रद्द कर दी है.

    फर्जी बताए गए नर्सिंग कॉलेजों में धार जिले के चार कॉलेज शामिल हैं, जिनमें शहर का रोशन कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग, वेंकटेश कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग, नवरत्न कॉलेज, और प्रयागराज कॉलेज शामिल हैं. इस मामले के छात्रों ने आपस में मिलकर आपने भविष्य के साथ खिलवाड़ किए जाने के खिलाफ विरोध प्रकट किया है.

    Also Read : उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के समीकरण किसकी तरफ ?

    Share With Your Friends If you Loved it!