• Sat. Oct 5th, 2024

    अजमेर: साबरमती-आगरा सुपरफास्ट और मालगाड़ी की टक्कर, कई ट्रेनें रद्द

    Train Accident

    राजस्थान के अजमेर में एक ट्रेन और मालगाड़ी के बीच टक्कर हो गई जिसके बाद वहां अफरातफरी मच गई. साबरमती-आगरा कैंट सुपरफास्ट एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच अजमेर के मदार रेलवे स्टेशन के पास ये भिड़ंत हुई है। हादसा इतना भीषण था की साबरमती आगरा केंट सुपर फ़ास्ट एक्सप्रेस के इंजन समेत 4 कोच डिरेल हो गए, यह हादसा रात करीब 1 बजकर 10 मिनट पर मदार स्टेशन के पास तब हुआ जब मालगाड़ी और एक्सप्रेस ट्रेन एक ही ट्रैक पर आ गई।

    Also Read: Putin warns Russia-Nato conflict is ‘one step away from World War 3’

    इसके बाद ट्रेन के लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया लेकिन साबरमती एक्सप्रेस की टक्कर मालगाड़ी से हो गई, हादसे के वक्त ट्रेन में हजारों की संख्या में यात्री मौजूद थे. ट्रेन ट्रैक से डिरेल होने के बाद पटरी से काफी दूर पहुंच गई और इलेक्ट्रिक लाइन के लिए लगे खंभे को भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया. हादसे के काफी देर बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत-बचाव का काम शुरू किया. गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

    Also Read: RCB break 16-year trophy drought, beat DC by 8 wickets to clinch WPL 2024 title

    अजमेर ट्रेन हादसे के बाद यात्रियों की सुरक्षा के लिए उठाए जा रहे हैं कदम

    घटना के बाद यात्रियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ट्रेन करीब 12:55 बजे अजमेर रेलवे स्टेशन से निकली और कुछ किलोमीटर चलने के बाद यह हादसा हुआ है. हादसे के समय ट्रेन में बैठे लोगों को जबरदस्त झटका लगा और सीटों पर सो रहे बच्चे, महिला और बुजुर्ग सीट से नीचे गिर गए. हादसे के बाद रेल अधिकारियों के देर से घटनास्थल पर पहुंचने पर यात्रियों ने नाराजगी भी जताई।

    Also Read: Bangalore water board to take over borewells at construction sites

    हादसे के बाद यात्री पैदल ही शहर की और रवाना हो गए. इसके बाद जो यात्री ट्रेन के पास मौजूद थे उन्हें करीब 3:16 बजे ट्रेन के सुरक्षित कोच के साथ में बिठा कर अजमेर जंक्शन के लिए रवाना किया गया।

    Also Read: रणजी ट्रॉफी: मुंबई ने की ४२वें जीत दर्ज

    मौके पर पहुंचे अधिकारी ने बताया कि हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है. ट्रैक को क्लियर कराने का काम किया जा रहा है. एडीआरएम बलदेव राम ने बताया की शुरुआती जांच से पता चला है कि एक ही ट्रैक पर दोनों ट्रेनों के आ जाने की वजह से यह हादसा हुआ है।

    Also Read: 18 OTT, 19 वेबसाइट, 10 ऐप्स समेत 57 सोशल मीडिया हैंडल्स पर लगा बैन

    Share With Your Friends If you Loved it!