• Sat. Oct 5th, 2024

    लोकसभा चुनाव 2024: नहीं जारी हुई शिवसेना (UBT) की पहली सूची

    Sanjay Raut

    राहुल शेवाले, पार्टी नेता और लोकसभा सांसद, ने बताया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना जल्द ही अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने सोमवार को घोषणा की थी कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर देगी. लेकिन अभी तक किसी भी उम्मीदवार का नाम प्रकाशित नहीं हुआ है. सूत्रों के मुताबिक, एमवीए में तीन सीटों पर विवाद चल रहा है, जिसमें सांगली, दक्षिण मध्य मुंबई, और भिवंडी सीट शामिल हैं.

    Also Read : गढ़चिरौली में पुलिस एनकाउंटर: चार नक्सली ढेर, 36 लाख का था इनाम

    सांगली में शिवसेना और कांग्रेस दोनों ही अपना दावा जता रहे हैं

    सांगली में शिवसेना और कांग्रेस दोनों ही अपना दावा जता रहे हैं, जबकि उद्धव ठाकरे ने चंद्रहार पाटिल को उम्मीदवार घोषित किया है. दूसरी ओर, दक्षिण मध्य मुंबई से उद्धव ठाकरे अनिल देसाई को उम्मीदवार बनाना चाहते हैं, जबकि कांग्रेस भी इसी सीट पर अपने उम्मीदवार को लड़ाना चाहती है. तीसरी सीट भिवंडी पर कांग्रेस दयानंद चोरगे को उम्मीदवार बनाना चाहती है, जबकि एनसीपी शरद पवार गुट इस सीट पर सुरेत्र म्हात्रे को उम्मीदवार बनाना चाहती है.

    शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने अभी तक अमोल किरीटकर, चंद्रहार पाटिल, और अनंत गेटे को उम्मीदवार घोषित किया है. राकांपा (शरदचंद्र पवार) अभी तक अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा नहीं की है. लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे और 7 चरणों में वोटिंग की प्रक्रिया पूरी की जाएगी, जिसके बाद 4 जून को मतगणना होगी.

    Also Read : इस होली पर कर सकते हैं इन हजारों सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन

    Share With Your Friends If you Loved it!