• Sat. Oct 5th, 2024

    चेन्नई: खाने के बर्तन में फंसा 18 महीने के बच्चे का सिर

    chennai

    चेन्नई में 18 महीने के एक मासूम बच्चे की जान को खतरा हो गया जब उसका सिर खाना पकाने वाले बर्तन में फंस गया। यह घटना पोरूर में हुई, जहां फायर ब्रिगेड को एक इमर्जेंसी कॉल मिली शाम 6 बजे के आसपास। बच्चा अपने घर पर खेल रहा था और उसी दौरान यह घटना घटी।

    Also read:Flipkart, Swiggy, Blinkit, Zepto witness blockbuster Holi sales

    चेन्नई: पोरूर में बच्चे को खतरे से बचाने की कार्रवाई

    अग्निशमन और बचाव सेवा कर्मी रविवार रात को कड़ी मशक्कत के बाद बच्चे के सिर से बर्तन निकालने में कामयाब हुए। यह घटना पोरूर में हुई जहां फायर ब्रिगेड को शाम 6 बजे के आसपास एक इमरेजेंसी कॉल मिली। दरअसल, बच्चा अपने घर पर खेल रहा था और इस दौरान बच्चे ने बर्तन के अंदर झांकने की कोशिश की। तभी उसका सिर इसमें फंस गया। बच्चे की पहचान मंगला नगर के आनंद और कृतिका के बेटे क्रिथिगन के रूप में हुई है।

    Also read:Effective Ways to Remove Holi Colors After Playing

    मदद के लिए अग्नि नियंत्रण कक्ष के पास पहुंचें, मददकार्य से पहले माता-पिता की मशक्कत

    माता-पिता की कड़ी मशक्कत के बाद भी जब बच्चे की सिर से बर्तन नहीं निकला तो वे मदद के लिए अग्नि नियंत्रण कक्ष के पास पहुंचे। अग्निशमन और बचाव सेवा कर्मियों ने शुरू में बर्तन को काटने की कोशिश की लेकिन वह असफल रहे। फिर उन्होंने बच्चे के सिर से बर्तन को हटाने के लिए नारियल का तेल लगाया, लेकिन यह तरीका भी अप्रभावी साबित हुआ क्योंकि इससे बच्चे को दर्द होने लगा था।

    Also read:Pakistan’s Naval Air Base Comes Under Attack; Balochistan Liberation Army Takes Responsibility

    सुरक्षा बढ़ाने के लिए सरौता का उपयोग

    बच्चे की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, बचाव दल ने अपने प्रयास जारी रखने से पहले पहले उसे शांत किया। एक फायरमैन ने लड़के के सिर को स्थिर रखा, जबकि अन्य ने बर्तन को सावधानीपूर्वक काटने के लिए काटने वाले सरौता का उपयोग किया। 30 मिनट के ऑपरेशन के बाद, अग्निशमन और बचाव सेवा कर्मी बच्चे को कोई नुकसान पहुंचाए बिना बर्तन को हटाने में कामयाब रहे।

    Share With Your Friends If you Loved it!